काशीपुर में हाट बाजारों पर लग सकती है रोक

काशीपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले हाट बाजारों पर अनिश्चितकाल के लिए लग सकती है रोक।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:05 PM (IST)
काशीपुर में हाट बाजारों पर लग सकती है रोक
काशीपुर में हाट बाजारों पर लग सकती है रोक

जागरण संवाददाता, काशीपुर: काशीपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले हाट बाजारों पर अनिश्चितकाल के एिल रोक लगाने पर विचार किया जा रहा है। हाट बाजारों में कम जगह में अधिक दुकानों के संचालन होने से कोविड का खतरा बढ़ने की संभावना है पिछले साल भी तकरीनबन 2 माह से ज्यादा तक हाट बाजारों पर रोक लगा दी गई थी। दोपहर दो बजे के सख्त नियम के चलते फिलहाल इन बाजारों के संचालन पर ठेकेदार भी असमंजस में हैं लेकिन आने वाले समय में इन पर रोक लगाई जा सकती है। इन बाजारों सैकड़ों दुकानें लगाई जाती हैं जिससे कोविड का खतरा बढ़ने की आशंका बना हुआ है।

काशीपुर क्षेत्र में 12 हाट बाजार लगते हैं। सार्वजनिक जगहों पर भीड़ इकट्ठा होने पर एडवाइजरी जारी की गई है। मॉल तथा अन्य सार्वजनिक जगहों पर खरीदारी के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठे होते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।काशीपुर में मुख्य रूप से संडे बाजार और बुध बाजार में काफी भीड़ इकट्ठा होती है। इस दौरान सैकड़ों दुकानों पर हजारों की संख्या में खरीदार पहुंचते हैं कोविड को देखते हुए तत्काल इन पर रोक लगाए जाने की जरूरत महसूस क जा रही है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिघल का कहना है कि मामले में कोविड का खतरा देखते हुए जल्द गाइड लाइन जारी किया जा सकता है इसके लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है। कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई

काशीपुर बाजार में रोजाना तय कीमत से ज्यादा कीमत वसूलने वाले दुकानदारों की शिकायत पर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है, च्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिघल का कहना है कि ऐसे दुकानदारों पर शिकायत मिलने पर दुकान सील करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। थोक दुकानों पर मॉनिटरिग के लिए भी एक टीम नियुक्त कर दी गई है। मंडी स्तर पर भी सब्जी और फल की कीमत की निगरानी रखने के लिए एक टीम नियुक्त की गई है।

chat bot
आपका साथी