पानी से घिरा अनाज, गोदाम के विकट हालात

रुद्रपुर में काशीपुर रोड पर खाद्य गोदाम परिसर के तीनों ओर जलभराव है। ऐसे में गंदगी से लोग परेशान। अधिकारियों ने मुंह मोड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:41 PM (IST)
पानी से घिरा अनाज, गोदाम के विकट हालात
पानी से घिरा अनाज, गोदाम के विकट हालात

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : काशीपुर रोड पर खाद्य गोदाम परिसर के तीनों ओर जलभराव है। ऐसे में विपणन कार्यालय के पुराने कक्ष के दो तरफ सालों से गंदा पानी भरा है। न तो इंचार्ज और और न ही मार्केटिग इंस्पेक्टर ने व्यवस्था में सुधार के लिए संजीदगी बरती। जलभराव से मलेरिया व डेंगू जैसे संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ गया है।

काशीपुर रोड पर खाद्य गोदाम के इर्द-गिर्द साल के बारह महीने जलभराव रहता है। आसपास के घरों व कार्यालयों का पानी आकर तालाब का रूप ले चुका है। गंदे पानी में बजबजाते कीट-पतंग और दुर्गध व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं। जल निकासी को लेकर विभाग और नगर निगम ने कभी सोचा ही नहीं। इस कदर उपेक्षा के चलते बरसात में तो गोदाम तक पहुंच पाना टेढ़ी खीर साबित होता है।

मार्केटिग इंस्पेक्टर हेमंत जोशी ने बताया कि कुछ दिन पहले ही मिट्टी डाली गई। परिसर में बांट-माप विभाग को भी जमीन आवंटित की गई है। निर्माण कार्य शुरू होने पर इस समस्या का निदान हो सकेगा। परिसर ढलान में होने के कारण रोड का पानी आने से जलभराव हो जाता है। पीछे के भवन स्वामियों ने भी नालियों को इसी तरफ खोल रखा है। इसकी शिकायत भी कई बार की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नगर निगम नहीं कर रहा।

chat bot
आपका साथी