खटीमा में 25 तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

खटीमा में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादात को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालय 25 तक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:09 PM (IST)
खटीमा में 25 तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर
खटीमा में 25 तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

संवाद सहयोगी, खटीमा: सीमांत में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादात को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालय 25 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। शुक्रवार को विभागों में अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे फरियादियों को बैरंग लौटना पड़ा।

जिलाधिकारी रजना राजगुरु के आदेश पर तहसील, ब्लाक, लोनिवि समेत विभिन्न विभागों के मुख्य गेट रविवार तक के लिए बंद हो गए हैं। वहीं, बाजारों में कुछ लोग अभी भी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैैं। बैंकों, दुकानों पर लोग न तो मास्क और न ही शारीरिक दूरी का ध्यान रख रहे हैं। बिना निगेटिव रिपोर्ट के नहीं मिल सकेगा राज्य

खटीमा: राज्य में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर शासन-प्रशासन बेहद गंभीर बना हुआ है। इसके तहत अब बिना निगेटिव रिपोर्ट के किसी भी बाहरी प्रदेश से आने वाले व्यक्ति को राज्य में प्रवेश नहीं मिल सकेगा। जिसको लेकर सीमा पर पुलिस की निगरानी कड़ी कर दी गई है।

कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा पर विशेष सतर्कता बरत रहा है। इसी को लेकर के सीमा के मझोला चेक पोस्ट पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए है। जो बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से पूछताछ कर उनसे 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव मांग रहे है। बिना इसके किसी भी व्यक्ति को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भी सीमा पर तैनात है। जो लोगों के कोरोना जांच हेतु आरटीपीसीआर सैंपल लेने में जुटी हुई है। सत्रहमील पुलिस चौकी प्रभारी जगत सिंह शाही ने बताया कि पंजाब, कर्नाटक, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडू, गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान से राज्य में आने वाले लोगों से 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट ली जा रही है। उसके बाद ही उन्हें राज्य में प्रवेश करने दिया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति नियमों की अनदेखी करता है, तो उसके विरुद्घ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी