सरपट दौड़े टैग लगे वाहन, बाकी लाइन में

जागरण संवाददाता किच्छा पूरे देश में रविवार से फास्ट टैग लागू हो गया। इसके लागू होते ही

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:15 AM (IST)
सरपट दौड़े टैग लगे वाहन, बाकी लाइन में
सरपट दौड़े टैग लगे वाहन, बाकी लाइन में

जागरण संवाददाता, किच्छा : पूरे देश में रविवार से फास्ट टैग लागू हो गया। इसके लागू होते ही चुकटी स्थित टोल प्लाजा पर फास्ट टैग लगे वाहन सरपट दौड़ते नजर आए, लेकिन फास्ट टैग न लगवाने वालों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और उनको लाईन में लग टोल पार करने के लिए इंतजार करना पड़ा।

शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा फास्ट टैग लागू करने को दी गई समय सीमा समाप्त होने के बाद रविवार से चुकटी स्थित टोल बैरियर पर फास्ट टैग व्यवस्था लागू कर दी गई। फास्ट टैग लागू करने के बाद दो लेन बिना फास्ट टैग वाले वाहनों के लिए छोड़ी गई थी। रविवार सुबह टोल बैरियर पर कर्मचारी लागू हुई नई व्यवस्था की जानकारी देने के लिए लाईनों में लगे रहे, लेकिन बिना फास्ट टैग लगे वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण टोल पर लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई। लोगों को टोल पार करने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ा। जबकि जिन वाहनों में फास्ट टैग लगा था वह वाहन बिना किसी इंतजार के निकल गए।

..............

लाइन के बीच में वाहन लाने पर हुई झड़प

टोल पर लगी लंबी लाइन के बाद बीच में घुसने का प्रयास वाहन चालकों ने किया तो लाइन में अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे लोगों की सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने जबरन लाइन के बीच में घुसते वाहनों का विरोध कर टोल प्रबंधन को व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी।

.............

उत्तराखंड रोडवेज को नहीं सुध यूपी रोडवेज ने लगवाया फास्ट टैग

देश में फास्ट टैग की सुविधा लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश रोडवेज उत्तराखंड से आगे निकल गई। रविवार को टोल प्लाजा पर यूपी रोडवेज की बसे फास्ट टैग लगा होने के कारण बिना किसी रोक टोक के सीधे निकल गई। वहीं उत्तराखंड रोडवेज की बसों के लंबी लाइन में लगने के कारण यात्रियों की जम कर फजीहत हुई। इधर, टोल बैरियर पर फास्ट टैग लगवाने के लिए लोगों का जमावड़ा रविवार को भी लगा रहा।

..............

टकराव की संभावना के चलते फोर्स सतर्क

टोल प्लाजा पर फास्ट टैग लागू होने के बाद टकराव की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा की ²ष्टि से वहां पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। एनएचएआइ ने भी पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था सुधारने के लिए फोर्स तैनात करने की मांग कर एसएसपी को पत्र लिखा था जिसके चलते रविवार दोपहर से वहां पर फोर्स तैनात कर दिया गया।

...............

केंद्र सरकार द्वारा टोल प्लाजा को कैश लैस करने की व्यवस्था सराहनीय है। देश कैश लैस व्यवस्था की तरफ बढ़ डिजिटल तकनीक को अपना रहा है। इससे टोल वसूले जाने को लेकर पारदर्शिता भी बढ़ेगी और टोल अधिक वसूले जाने को लेकर जो भ्रांतिया लोगों के मन में थी वह भी कैश लैस सिस्टम के साथ दूर हो जाएगी। -राजेश शुक्ला, विधायक किच्छा

chat bot
आपका साथी