नौकरी के नाम पर भाई-बहन से 37 हजार की ठगी

रुद्रपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर सुभाष कालोनी निवासी भाई बहन से 37 हजार की ठगी कर ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:41 PM (IST)
नौकरी के नाम पर भाई-बहन से 37 हजार की ठगी
नौकरी के नाम पर भाई-बहन से 37 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नौकरी दिलाने के नाम पर सुभाष कालोनी निवासी भाई बहन से 37 हजार की ठगी कर ली गई। इसका पता चलते ही पीड़ित पक्ष ने पुलिस से शिकायत की। मामले में पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सुभाष कालोनी निवासी राजेश कुमार पुत्र उमेश ने बताया कि मोहल्ले में ही एक जगह पोस्टर चस्पा था। उसमें नौकरी के लिए मोबाइल नंबर लिखा था। इस पर उसने कॉल किया तो उसकी बात धिवेंद्र सिंह और हरी सिंह से हुई। इस दौरान उन्होंने आनलाइन फीस 750 रुपये बताई। इसके बाद उसने अपना और बहन सरस्वती का आनलाइन फार्म भरा और उनके खाते में 1500 रुपये दो फरवरी को डाले। उसके बाद दोनों का फोन आया और तीन फरवरी को 9600 रुपये डालने के लिए बोला। चार फरवरी को 5500-5500 दो बार डालने के लिए कहा। इस तरह से कई बार में उन्होंने उससे रुपये लिए। बाद में एक बार फिर कॉल आई कहा कि उनकी नौकरी लग गई है और दो-दो हजार रुपये और डाल दें। रुपये डालने के बाद फिर कॉल आई और रुपये डालने को कहा। राजेश का कहना है कि अब तक 37100 रुपये दे चुके हैं। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

...........

29 रुपये डाले तो कट गए 13 हजार

शांति विहार निवासी युवक को नौकरी के लिए बायोडाटा देते समय क्रेडिट कार्ड से 29 रुपये पेय करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि खाते से 13 हजार कट गए। पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है।

शांति विहार निवासी मुकेश कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह ने बताया कि 29 जनवरी को क्विकर जॉब कॉम से उसके पास एक कॉल आई। कॉलर ने नौकरी के लिए उससे बायोडाटा देने को कहा। साथ ही इसके लिए 29 रुपये देने के लिए कहा। मुकेश का कहना है कि जब उसने अपने क्रेडिट कार्ड से 29 रुपये पे किया तो उसके खाते से 13 हजार रुपये कट गए। मुकेश ने पुलिस से मामले की जांच कर रुपये दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी