खटीमा में आधार कार्ड बनाने के लिए सुबह छह बजे लाइन लगाने को मजबूर

खटीमा में पांच आधार केंद्रों में से मात्र एक केंद्र पर ही आधार कार्ड बन रहे है। जिससे सुबह छह बजे से लेकर लंबी लाइनें लग जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:17 PM (IST)
खटीमा में आधार कार्ड बनाने के लिए सुबह छह बजे लाइन लगाने को मजबूर
खटीमा में आधार कार्ड बनाने के लिए सुबह छह बजे लाइन लगाने को मजबूर

संवाद सहयोगी, खटीमा : सीमांत क्षेत्र में पांच आधार केंद्रों में से मात्र एक केंद्र पर ही आधार कार्ड बन रहे रहे है। जिस वजह से लोगों को लंबी कतारें लगाने के साथ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से सितारगंज रोड पर जाम के हालात बन गए।

बता दें कि क्षेत्र में प्रशासन द्वारा डाकघर, बीएसएनएल कार्यालय, खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक पर आधार कार्ड बनाए जाने की स्वीकृति दी गई है, जिसमें चार केंद्र स्टाफ की कमी, एवं उपकरणों में खामियां होने की वजह से बंद हैं। एकमात्र सितारगंज रोड स्थित यूजीबैंक पर आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। आधार कार्ड बनाने के लिए सोमवार की सुबह छह बजे से ही टोकन पाने के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई, जिसके चलते मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही। इतना ही नहीं टोकन प्राप्त करने के लिए लोग एक-दूसरे से नोकझोंक भी करते नजर आए। बावजूद इसके प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इधर चंदेली गांव के हंसनाथ गौतम ने बताया कि वे करीब दो माह से अपने पुत्र के आधार कार्ड में संशोधन के लिए बैंक के चक्कर लगा रहे हैं। सोमवार को भी वे सुबह सात बजे से टोकन प्राप्त करने के लिए लाइन में लगे हैं। सुबह 10.45 पर उन्हें टोकन प्राप्त हुआ है। उमरुखुर्द गांव के मोहम्मद उमर ने बताया कि पुत्री का आधार कार्ड आवेदन के लिए टोकन प्राप्त होने के करीब एक माह बाद पुत्री का कार्ड बन सका है। वहीं लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए भटकना भी पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी