संगीनों के साए में होगा मतदान, चप्पे चप्पे पर होगी फोर्स

नगर निकाय चुनाव निपटाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:18 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:18 AM (IST)
संगीनों के साए में होगा मतदान, चप्पे चप्पे पर होगी फोर्स
संगीनों के साए में होगा मतदान, चप्पे चप्पे पर होगी फोर्स

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नगर निकाय चुनाव निपटाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसके लिए जिले के 543 मतदेय स्थलों पर पुलिस और पीएसी के साथ ही खुफिया नजर के पहरे में मतदान होगा। साथ ही शनिवार रात से जिले के 21 और अंतरजनपदीय 17 बैरियरों में पुलिस और पीएसी वाहनों की चे¨कग शुरू करेगी।

ऊधम¨सहनगर के रुद्रपुर और काशीपुर में नगर निगम, खटीमा, सितारगंज, किच्छा, गदरपुर, महुआखेड़ा, जसपुर में नगर पालिका और शक्तिगढ़, नानकमत्ता, दिनेशपुर, गूलरभोज, केलाखेड़ा, सुल्तानपुर पटटी तथा महुआखेड़ा में नगर पंचायत के लिए 18 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए जिले में 217 मतदान केंद्र और 543 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। ऐसे में नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्वक निपटाने के लिए पुलिस फोर्स का पर्याप्त इंतजाम कर लिया गया है। इसके लिए जिले को आठ जोन और 30 सेक्टर में बांटा गया है। छह अतिरिक्त जोन भी बनाए गए हैं। चुनाव के चार एएसपी, सात क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक, 159 उप निरीक्षक, 145 हेड कांस्टेबल, 1197 कांस्टेबल, 247 महिला कांस्टेबल, 550 होमगार्ड, 141 पीआरडी जवान और 9 कंपनी पीएसी की डयूटी लगाई गई है। साथ ही जिले के जसपुर से लेकर खटीमा तक 21 जनपदीय और 17 अंतरजनपदीय बैरियर भी लगा दिए गए हैं। इंसेट---------

बने तीन सुपर-जोन

नगर निकाय चुनाव में तीन सुपर जोन भी बनाए गए हैं। इसमें काशीपुर सुपर जोन में एसपी काशीपुर डॉ. जगदीश चंद्र को शामिल किया गया है। रुद्रपुर सुपर जोन में एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय और सितारगंज सुपर जोन में एसपी सिटी देवेंद्र ¨पचा को शामिल किया है। प्रत्येक जोन में पांच-पांच नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत शामिल किए गए हैं। वर्जन:::

नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाएंगे। इसके लिए पुलिस, पीएसी के साथ ही यातायात और सीपीयू की भी डयूटी लगाई गई है। जनपद और अंतरजनपदीय 38 बैरियर लगाए गए हैं। चुनाव में अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

-कृष्ण कुमार वीके, एसएसपी, यूएसनगर

chat bot
आपका साथी