कुंभ से लौटे पांच सिपाही, विधायक की पत्‍‌नी समेत 90 लोग संक्रमित

काशीपुर में कुंभ की ड्यूटी से लौटे पुलिस के पांच सिपाहियों सहित 90 कोरोना संक्रमित।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:40 PM (IST)
कुंभ से लौटे पांच सिपाही, विधायक की पत्‍‌नी समेत 90 लोग संक्रमित
कुंभ से लौटे पांच सिपाही, विधायक की पत्‍‌नी समेत 90 लोग संक्रमित

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुंभ की ड्यूटी से लौटे पुलिस के पांच सिपाहियों सहित 90 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से काशीपुर में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ गया है।

कोरोना नोडल अधिकारी डा. साहनी ने बताया संक्रमितों की लिस्ट में विधायक चीमा की पत्नी, तीन छात्राएं व एक निजी स्कूल के आठ शिक्षक भी शामिल हैं। साथ ही अप्रैल में अब तक 437 महिला-पुरुष संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ विभाग ने सीमाक्षेत्रों व अस्पताल में सैंपलिग बढ़ाई तो केस भी बढ़ने लगे।

उधर, कुंडा थाना प्रभारी अरविद चौधरी ने बताया कि थाना से कुछ सिपाही कुंभ ड्यूटी में गए हुए थे। बीते दिनों वापस आने पर सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया। पांच सिपाही कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं तीन अन्य सिपाही जो कि यहां पर ही ड्यूटी कर रहे थे, वह भी संक्रमित आए हैं। सभी सिपाहियों को होमआइसोलेट किया गया है। साथ ही जो सिपाही इनके संपर्क में हैं, उनका भी टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं डा. साहनी ने बताया बीते दिनों स्वास्थ विभाग की टीम ने जीजीआइसी स्कूल में छात्राओं का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया था। जिसमें तीन छात्राएं संक्रमित आई हैं। वहीं अलीगंज रोड स्थित एक इंग्लिश मीडियम स्कूल के आठ शिक्षक संक्रमित आए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट कराए जा रहे हैं। हरिद्वार से लौटे पुलिस कर्मियों की फिर हुई जांच

खटीमा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर हरिद्वार से लौटे कोतवाल समेत 25 पुलिस कर्मियों की फिर से आरटीपीसीआर जांच को सैंपल लिया गया। रिपोर्ट आने तक सभी पुलिस कर्मी बैरिकों में ही रहेंगे। ऐसे में उनसे ड्यूटी भी नहीं कराई जाएगी।

हरिद्वार कुंभ में कोरोना संक्रमित बड़ी संख्या में मिले थे। जिसके बाद से पुलिस विभाग इसको लेकर बेहद गंभीर बना हुआ है। 15 अप्रैल को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने हरिद्वार कुंभ से आने वाले सभी कर्मियों की जांच कर उन्हें आइसोलेट करने को निर्देशित किया था। जिसके बाद 16 अप्रैल को कोतवाल नरेश चौहान समेत कोतवाली के 25 पुलिस कर्मियों की आरटीपीसीआर जांच की गई थी। जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पहुंची। जिसमें एक पुलिस कर्मी संक्रमित पाया गया। मंगलवार को एसएसपी कुंवर ने सभी पुलिस कर्मियों की दोबारा से आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए। जिसके बाद फिर से सभी का नागरिक अस्पताल में सैंपल लिया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर ने बताया कि चूंकि कोरोना के लक्षण तीन-चार दिन बाद सामने आ रहे है। इसको देखते हुए एसएसपी के निर्देश पर सभी पुलिस कर्मियों की दोबारा से आरटीपीसीआर हेतु सैंपलिंग की गई है। जांच रिपोर्ट आने तक सभी कर्मी आइसोलेट रहेंगे। ऑफिस कर्मी घरों से ही कामकाज निपटा सकते है। नागरिक अस्पताल के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.वीपी सिंह ने बताया कि हरिद्वार से लौटे 25 पुलिस कर्मियों 230 लोगों के सैंपल लिए गए है।

chat bot
आपका साथी