पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले पांच पकड़े

संवाद सहयोगी बाजपुर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भतीजे के पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले पांच लोगों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:07 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:19 AM (IST)
पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले पांच पकड़े
पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले पांच पकड़े

संवाद सहयोगी, बाजपुर : हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भतीजे के पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूटी गई रकम, तीन तमंचे, दो बाइकें आदि पुलिस ने बरामद कर लिया है। लुटेरों में पंप पर कार्य करने वाले एक कर्मचारी का नजदीकी रिश्तेदार भी शामिल है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

शनिवार को कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की धर-पड़क के लिए तीन पुलिस टीमें लगी थीं। इसके अलावा अन्य थानों, एसओजी व सर्विलांस की टीम भी लगी थी। जांच में एक पंप कर्मी के निकटवर्ती की लोकेशन आसपास मिली। इसके बाद सर्विलांस की टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से संदिग्धों को चिह्नित किया। इसके बाद जमील अहमद पुत्र नजीर अहमद निवासी कनौरी बाजपुर को पंप पर कार्यरत एक कर्मचारी का रिश्तेदार होने के नाते उठाया। उससे कड़ी पूछताछ के बाद उसने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारते हुए अन्य लोगों के नाम कबूल दिए। उसकी निशानदेही पर अनीस पुत्र शकील, सद्दाम पुत्र बली उल्ला खां, इमरान पुत्र अहमद अली निवासीगण मोहब्बतनगर स्वार रामपुर उप्र, नईम बाबू पुत्र अबरार निवासी रसूलपुर स्वार रामपुर उप्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हिस्से में आई 63-63 हजार रुपये की रकम कुल 3 लाख 15 हजार रुपये भी बरामद किए गए, जबकि पूछताछ में तीन लाख 30 हजार 400 रुपये लूटने की बात कही गई है। शनिवार को सभी आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजने के निर्देश दे दिए गए हैं। एसएसपी ने कहा कि वारदात में पांच लोगों के शामिल होने के कारण घटना को डकैती में परिवर्तित किया जायेगा।

...........

टीम में ये रहे शामिल

एएसपी राजेश भट्ट, सीओ दीपशिखा अग्रवाल, कोतवाल संजय पांडेय, एसएसआइ महेश कांडपाल, प्रवीण सिंह, विपिन जोशी, सुधाकर जोशी, दिनेश बल्लभ, अशोक कांडपाल, संदीप पिलखवाल, एसओजी इंचार्ज कमाल हसन, कांस्टेबल खीम सिंह, बबलू गोस्वामी, सोनाली बोरा, देवेंद्र बिष्ट, संजय कुमार, कैलाश तोम्क्याल, नासिर, मदन लाल, बलवंत सिंह, जरनैल सिंह, अमरीश, दर्शन सिंह आदि शामिल थे।

..............

लूट साढ़े सात लाख की बरामद हुए 3.15 लाख

पेट्रोल पंप के मैनेजर संजय कुमार ने साढ़े सात लाख रुपये लूट होने की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी, लेकिन जब घटना का खुलासा हुआ तो उसमें यह रकम 3 लाख 15 हजार रुपये बरामद दिखाई गई। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिदरजीत सिंह ने कहा कि आरोपितों ने इतनी ही रकम मिलने की बात कही है। पंप स्वामी हरेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनके पास से गई रकम का पूरा हिसाब है पुलिस जब चाहे जांच कर सकती है। बताते चलें कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बड़े भाई इंदर सिंह हुड्डा के बेटे हरेंद्र हुड्डा ने रामराज रोड स्थित अपनी भूमि में इंदर फीलिग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप खोल रखा है। 31 मई की रात में पंप पर पहुंचे बाइक सवार तीन बदमाश दो सेल्समेनों से मारपीट कर कैश लूट ले गए थे।

............

वारदात को अंजाम देने कैसे पहुंचे उत्तराखंड

पेट्रोल पंप लूटकांड में उप्र के चार लोगों के पकड़े जाने के बाद कोविड-19 को लेकर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था का भी खुलासा हो गया है। यदि बॉर्डर पर फोर्स व एसपीओ सतर्क थे तो रात में यह लोग उत्तराखंड की सीमा में कैसे प्रवेश कर गए। सूत्रों की माने तो कहा जा रहा है कि यह लोग 31 मई को ही दवा लेने के बहाने बाजपुर आए थे। वहीं यह भी गंभीर प्रश्न है कि अपराधी यदि बाजपुर में ही थे तो किसके यहां ठहरे थे।

.............

क्राइम की दुनिया में पहली बार रखा था कदम

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि लॉकडाउन के चलते जहां हर आदमी आíथक तंगी से जूझ रहा था। इसके चलते पेट्रोप पंप पर कार्यरत सईद अहमद के भाई जमील अहमद ने पेट्रोल पंप पर आने वाली बड़ी रकम को देखते हुए लूटने का प्लान बताया जिसके चलते उसने स्वार रामपुर के अपने निकट के रिश्तेदारों की मदद ली। बताया जाता है कि लूटकांड के सभी रिश्तेदार हैं।

.............

पुलिस टीम पर इनामों की बौछार

घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी बरिदरजीत सिंह द्वारा ढाई हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। इसके अलावा समाजसेवक संस्था की ओर से जगतार सिंह बाजवा द्वारा 10 जून को पुलिस टीम को सम्मानित करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी