रिसॉर्ट से चोरी हुई पार्षद की कार बरामद पांच आरोपित गिरफ्तार

काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित एक रिसॉर्ट से चोरी कार पुलिस ने बरामद कर पांच आरोपित पकड़े।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:48 PM (IST)
रिसॉर्ट से चोरी हुई पार्षद की कार बरामद पांच आरोपित गिरफ्तार
रिसॉर्ट से चोरी हुई पार्षद की कार बरामद पांच आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, काशीपुर: मुरादाबाद रोड स्थित एक रिसॉर्ट से चोरी कार पुलिस ने बरामद कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित के दो दोस्तों ने ही साथियों के साथ मिलकर डुप्लीकेट चाबी से कार चोरी कर बेचने और फिर बीमे की रकम हड़पने की षड़यंत्र रचा।

मोहल्ला थाना साबिक वार्ड नंबर 22 के पार्षद नौशाद हुसैन के छोटे भाई सरफराज अंसारी का विवाह समारोह छह अप्रैल को मुरादाबाद रोड स्थित एक रिसोर्ट में था। इसी बीच चोरों ने लॉक तोड़कर पार्षद नौशाद की कार चुरा ली। इस मामले में कुंडा थाने में अज्ञात के नाम मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसपी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। कार पुलिस ने धीमरखेड़ा से आगे एनएच पुल के पास सुल्तानपुर पट्टी जाने वाले कच्चे रास्ते से बरामद कर ली। बीते रोज आरोपित मोहम्मद रफी निवासी ग्राम ढीमरखेड़ा थाना आइटीआइ, शाहिद हुसैन निवासी काजीबाग, रिकू उर्फ धर्मेंद्र सिंह निवासी ग्राम चांदा फार्म कांबोज कला थाना आइटीआइ, सतपाल सिंह उर्फ सत्ता निवासी ग्राम बांसखेड़ा थाना आइटीआइ तथा रमन निवासी ग्राम बांसखेड़ा थाना आइटीआइ को हरियावाला जाने वाले ब्रिज के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सत्ता, रिकू की निशानदेही पर कार के बरामदगी स्थल के पास से दो नंबर प्लेट भी बरामद कर ली हैं।

मंगलवार को एसपी प्रमोद कुमार ने अपने कार्यालय में घटना से पर्दा उठाते हुए बताया कि आरोपित मोहम्मद रफी तथा नौशाद उर्फ सोनू व शाहिद आपस में दोस्त हैं। मो. रफी ने नौशाद उर्फ सोनू से पैसे लिए थे। पैसे वापस नहीं होने के कारण मो. रफी ने अपनी कार को नौशाद उर्फ सोनू को दे दी थी। कितु मो. रफी को व्यापार में घाटा होने के कारण मो. रफी व शाहिद ने प्लान बनाया कि गाड़ी की एक चाबी हमारे पास है। गाड़ी को चुराकर किसी के माध्यम से ठिकाने लगाने पर पैसे मिलने की बात कही। दूसरी तरफ गाड़ी बीमा के पैसे भी मिल जाएंगे। तब रफी ने गाड़ी की दूसरी चाबी शाहिद को दे दी तथा शाहिद ने गाड़ी उठाने के लिए चाबी रमन को दे दी। छह अप्रैल को प्लान के मुताबिक रमन ने सतपाल उर्फ सत्ता तथा रिकू उर्फ धर्मेंद्र से गाड़ी को रिसोर्ट से उठवा कर अपने घर खड़ी कर ली। पकड़े जाने के डर से रमन ने रिकू व सतपाल उर्फ सत्ता की सहायता से कार एनएच पर पुल के बगल में खड़ी कर दी तथा चाबी वापस रमन शाहिद के माध्यम से मो. रफी को दे दी। पुलिस टीम में कुंडा थानाध्यक्ष अरविद चौधरी, एसआइ विजेंद्र कुमार, विनय मित्तल, कांस्टेबल अवधेश कुमार, जमशेद अली, विजय डसीला, ललित जोशी, प्रकाश भोजक, वीरेंद्र राणा के अलावा एसओजी टीम में कांस्टेबल कैलाश तोमक्याल, गिरीश कांडपाल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी