टीडीसी के बीज विधायन संयंत्र में लगी आग

पंतनगर में अज्ञात कारणों के चलते टीडीसी के बीज विधायन संयत्र मे आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:27 PM (IST)
टीडीसी के बीज विधायन संयंत्र में लगी आग
टीडीसी के बीज विधायन संयंत्र में लगी आग

जागरण संवाददाता, पंतनगर : अज्ञात कारणों के चलते टीडीसी के बीज विधायन संयंत्र मे आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल के दो वाहनों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। महाप्रबंधक ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

मंगलवार दोपहर पंतनगर, हल्दी स्थित उत्तराखंड बीज व तराई विकास निगम के बीज विधायन संयंत्र के पास किसी ने कुछ जला दिया। हवा चलने से आग की चिगारी संयंत्र के पास पकड़ ली। उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग तेजी से फैलने लगी। देखते ही देखते आग ने लकड़ी के क्रेटस को भी चपेट में ले लिया। सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव के नेतृत्व में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन लकड़ी की क्रेटस जलकर राख हो गए। वेयर हाउस में लगे मोटर भी प्रभावित होने की उम्मीद जताई जा रही है। बाद में टीडीसी के महाप्रबंधक डा.अभय सक्सेना, डा.दीपक पांडे. डा.रजनीश सिंह, रामकिशन, सुनील श्रीवास्तव, रामचन्द्र राम आदि ने मौका मुआयना किया। इधर, पंत विवि परिसर में गेहूं के डंठल में आग लग गई थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव ने दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

.........

गेहूं की नाल में लगी आग

जासं, रुद्रपुर : सिडकुल पंतनगर के पीछे, पंतनगर विवि के फार्म में कटे गेहूं की नाल में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई, जो तेजी से खड़े गेहूं की फसल की तरफ बढ़ रही थी। सूचना पर फायर स्टेशन पंतनगर, टाटा मोटर्स, बजाज मोटर्स के वाहनों ने आग पर काबू पाया।

chat bot
आपका साथी