दहेज उत्पीड़न में छह पर मुकदमा

ाटीमा में दहेज में कार और पांच लाख रुपये न मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। छह पर रिपोर्ट दर्ज।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:53 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में छह पर मुकदमा
दहेज उत्पीड़न में छह पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, खटीमा: दहेज में कार और पांच लाख रुपये न मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पति, सास, जेठ, जेठानी, ननद के विरुद्घ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीलीभीत रोड शिवकालोनी निवासी सरिता पंत ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका विवाह वर्ष 2017 में दिनेशपुर जाफरपुर निवासी कैलाश पंत के साथ हुआ था। आरोप है कि विवाह के कुछ समय बाद ही ससुराली कम दहेज लाने का ताना देकर प्रताडि़त करने लगे। उससे पांच लाख रुपये एवं कार लाने की मांग करने लगे। इसको लेकर उसके साथ मारपीट भी की गई। इसके बाद उसे गर्भवती हालत में घर से निकाल दिया। वर्तमान में उसकी एक बच्ची भी है। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने इस मामले में दिनेशपुर जफरपुर निवासी पति कैलाश पंत, सास दया, जेठ तेज प्रकाश, जेठानी ज्योति पंत, ननद हेमा पांडे व पूजा पंत के विरुद्घ दहेज अधिनियम 3/4, 323 एवं 498-ए के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी