काशीपुर में गलत इंजेक्शन लगाने पर तीन चिकित्सकों समेत पांच पर केस

बाजपुर के अस्पताल में आपरेशन के लिए भर्ती महिला को गलत दवा देने और गलत इंजेक्शन लगाने का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 11:52 PM (IST)
काशीपुर में गलत इंजेक्शन लगाने पर तीन चिकित्सकों समेत पांच पर केस
काशीपुर में गलत इंजेक्शन लगाने पर तीन चिकित्सकों समेत पांच पर केस

संवाद सहयोगी, बाजपुर : अस्पताल में आपरेशन के लिए भर्ती महिला को गलत दवा देने और गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस तीन चिकित्सकों समेत पांच लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

नगरपालिका के मोहल्ला गाधीनगर वार्ड नंबर-4 निवासी निकिता ने मंगलवार को तहरीर देकर बताया कि 14 जुलाई 2020 को बाजपुर के एक अस्पताल में उनकी मां अनीता का पित्त का आपरेशन कराया गया। बाद में मरीज के कमर व सिर में अत्यधिक दर्द होने लगा। आरोप है कि डा. अरशद जमाल, डा. इरफान, तौसिफ इलाही ने उसकी मा की कमर में अधिक मात्रा में (20 से 25 बार) इंजेक्शन लगाए। ऐसे में मां का चल पाने भी मुश्किल हो गया। अस्पताल में शिकायत करने पर डा. अरशद जमाल ने धमकाया। डा. अरशद फिजिशियन है, फिर भी सर्जन का काम किया। दूसरी ओर, डा. सरताज आलम, डा. अरुण कुमार जैन आपरेशन के समय मौजूद नहीं थे, फिर भी उन्होंने सीएम पोर्टल में अपना प्रमाणपत्र अटैचमेंट दे रखा है। सरताज आलम, डा. अरुण कुमार जैन ने अपनी डिग्री का गलत प्रयोग किया। पुलिस ने तहरीर में नामजद पांच आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि काशीपुर में डॉक्टरों पर लपरवाही के आरोप लगने के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी होती जा रही है। कई बार अस्पतालों में मरीज और उसके परिजन हंगामा खड़ा कर देते हैं। यही नहीं, तोड़फोड़ और चिकित्सकों से मारपीट के मामले तक प्रकाश में आने लगे हैं। इसके बावजूद व्यवस्था में सुधार को लेकर समुचित कदम उठाए नहीं जा रहे हैं। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद एक बार फिर चिकित्सा व्यवस्था में सवाल खड़े हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी