नकली पनीर की खेप बरामद, दो गिरफ्तार

बाजपुर में नकली पनीर की खेप लेकर पहुंचे दो युवकों को एसओजी टीम ने एक डेयरी पर माल बेचते हुए दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:06 PM (IST)
नकली पनीर की खेप बरामद, दो गिरफ्तार
नकली पनीर की खेप बरामद, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बाजपुर : नकली पनीर की खेप लेकर पहुंचे दो युवकों को एसओजी टीम ने एक डेयरी पर माल बेचते हुए दबोच लिया। उनके कब्जे से करीब 22 किलोग्राम नकली पनीर समेत कार को बरामद किया है। साथ ही दोनों को पकड़कर कोतवाली ले जाया गया।

एसएसआइ जसविदर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में नकली पनीर, दूध की सप्लाई होने की शिकायत सामने आ रही थी। बुधवार सुबह एसओजी टीम ने मुख्यमार्ग पर स्थित भारत डेयरी के सामने खड़ी सेंट्रो कार संख्या (यूपी16/आर5720) से नकली पनीर लेकर पहुंचे दो युवकों को पनीर डेयरी पर बेचते हुए दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम ग्राम झुरकझुंडी थाना टांडा जिला रामपुर (उप्र) निवासी अब्दुल कादिर पुत्र छुन्नू व ग्राम खुशहालपुर थाना टांडा रामपुर (उप्र) निवासी मुकीम अली पुत्र गुलहसन बताए। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपितों ने पनीर के नकली होने की बात कबूल कर ली है। खाद्य निरीक्षक ललित मोहन पांडेय भी कोतवाली पहुंच गए और बरामद माल की पैंपलिग करके जांच के लिए रुद्रपुर लैब भेज दिया। खाद्य निरीक्षक ललित मोहन पांडेय ने बताया कि जिन डेयरियों पर आरोपितों ने नकली पनीर बेचा है उनके भी माल की जांच कर रुद्रपुर लैब भेजा गया है। एसओजी टीम में कांस्टेबिल जरनैल सिंह कंबोज, मुकेश कुमार, विनय कुमार आदि शामिल थे।

........

जिले में करते थे माल की सप्लाई

आरोपितों की मानें तो वह जनपद भर में इस माल की सप्लाई वर्षो से करते आ रहे हैं। वह टांडा बादली से नकली पनीर लेकर आते हैं। उप्र के दढि़याल, मसवासी के अलावा दोराहा, बाजपुर, काशीपुर, सुल्तानपुर पट्टी, गदरपुर आदि शहरों में डेयरी संचालकों को माल की सप्लाई पहुंचाते हैं।

----------

सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति कार से नकली पनीर बेचने के लिए बाजपुर पहुंचे हैं जिनकी धरपकड़ को एसओजी टीम को लगाया गया। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर बरामद माल खाद्य निरीक्षक के सुपुर्द कर दिया गया है।

-प्रमोद कुमार, एएसपी काशीपुर

-------------------

हम खुद खत्तों से खरीदे गए दूध का पनीर व मावा इत्यादि बनाकर बेचते हैं। पकड़े गए आरोपित आज पहली बार दुकान पर आए थे। सैंपल के तौर पर तीन पिडी माल लिया गया था, तभी एसओजी टीम ने बाहर खड़े दोनों आरोपितों को पकड़ लिया तो पता चला कि ये लोग नकली पनीर बेच रहे हैं।

-मेहंदी हसन, संचालक भारत डेयरी व अध्यक्ष दूध यूनियन बाजपुर

chat bot
आपका साथी