यातायात कार्यालय में 150 वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण

32वां सड़क सुरक्षा माह के तहत रुद्रपुर इंदिरा चौक स्थित यातायात कार्यालय में नेत्री शिविर का किया गया आयोजन।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:01 PM (IST)
यातायात कार्यालय में 150 वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण
यातायात कार्यालय में 150 वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : 32वां सड़क सुरक्षा माह के तहत इंदिरा चौक स्थित यातायात कार्यालय में आयोजित नेत्र शिविर में 150 वाहन चालकों की जांच की गई। उन्हें यातायात के नियमों के प्रति जागरूक भी किया।

सड़क सुरक्षा माह के सातवें दिन रविवार को नेत्र शिविर सीओ यातायात भूपेंद्र सिंह भंडारी की देखरेख में लगा। शिविर में टेंपो, मैजिक, छोटा हाथी, ट्रक, बस आदि वाहनों के करीब 150 चालकों की डाक्टर चंचल गंगवार ने जांच की। उन्हें निशुल्क दवा भी वितरित की। बाद में यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए शराब पीकर वाहन न चलाने की अपील की। कहा कि यातायात नियमों के पालन करने से सडक हादसों में कमी आएगी। इस अवसर पर एआरटीओ वीके सिंह, टीआई विजय विक्रम, टीएसआई हेम चंद्र पंत, एएसआई चंद्र प्रकाश, कांस्टेबल मनोहर सिंह परवाल, अनंत राम, रवींद्र बिष्ट, नंदन गोस्वामी, जितेंद्र तिवारी, अखिलेश आदि मौजूद थे।

..

यातायात नियमों के अनुपालन को पुलिस सख्त

संवाद सहयोगी, खटीमा : यातायात नियमों का सख्ती से अनुपालन कराने को लेर पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस ने अभियान के तहत पिछले 23 दिनों के भीतर 485 दोपहिया व चारपहिया वाहनों का चालान कर उनसे लाखों का जुर्माना वसूला गया। साथ ही 119 लोगों का पुलिस एक्ट में चालान भी कर दिया गया।

सीमांत क्षेत्र में आए दिन हो रहे सड़क हादसों में लोगों के जान गंवाने के बाद पुलिस यातायात नियमों के अनुपालन कराने को लेकर सख्त हो गई है। इसके तहत जनवरी की शुरुआत के साथ प्रतिदिन वाहन विभिन्न मार्गो पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट का प्रयोग व यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। वहीं कार चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करने की चेतावनी देने के साथ उनके चालान भी काटे जा रहे हैं। पिछले 23 दिनों के दौरान कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों में चलाए गए अभियान में 485 वाहन चालकों के चालान कर उनसे करीब दो लाख रुपये का अर्थदंड भी वसूल किया।

chat bot
आपका साथी