प्रत्येक सदस्य को मिलेगा दस फीसद लाभांश

बहुद्देश्यीय किसान सेवा सहकारी समिति के 42वें वार्षिक अधिवेशन में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 50 करोड़ रुपये का दायित्व का प्रस्ताव पारित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:03 AM (IST)
प्रत्येक सदस्य को मिलेगा दस फीसद लाभांश
प्रत्येक सदस्य को मिलेगा दस फीसद लाभांश

संवाद सूत्र, दिनेशपुर : बहुद्देश्यीय किसान सेवा सहकारी समिति के 42वें वार्षिक अधिवेशन में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 50 करोड़ रुपये का दायित्व का प्रस्ताव पारित किया गया। बीते वर्ष हुए समिति के लाभ से सदस्यों को 10 फीसद लाभांश देने की घोषणा की गई।

समिति परिसर में शनिवार को हुए अधिवेशन में प्रबंध निदेशक नंद प्रकाश रस्तोगी ने पिछले वर्ष का आय व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। कहा कि समिति ने बीते वर्ष 94.26 लाख का शुद्ध लाभ कमाया। आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 50 करोड़ के व्यावसायिक का लक्ष्य रखा गया। समिति के अध्यक्ष रोहित कुमार ने प्रत्येक सदस्य को 10 फीसद लाभांश देने की घोषणा की। इसमें विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। मुख्य अतिथि रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि सहकारिता से ही किसानों का उन्नयन संभव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभालते ही किसानों को अन्नदाता का नाम दिया। अन्नदाताओं को तीन लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा की थी, जिसके फलस्वरूप आज देश भर के किसान उसका लाभ उठा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव देते हुए लाभांश को बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने की मांग की। कई किसानों ने एमएसपी को कानूनीजामा पहनाने की मांग भी उठाई। मुख्य अतिथि ने अन्य अतिथियों के साथ समिति परिसर में विधायक निधि से नवनिर्मित संचालक कक्ष का लोकार्पण किया। संचालन रवि सरकार ने किया। इस मौके पर नगरपंचायत अध्यक्ष सीमा सरकार, चन्द्रकांत मंडल, पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन, अतुल पांडे, अनादी मंडल, हिमांशु सरकार, डा. जेएन सरकार, समिति उपाध्यक्ष भोलानाथ, हरी सिंह, हजारा सिंह, हरजीत सिंह, मनोरमा चौहान, संगीता विश्वास, कुलवंत सिंह, मलकीत सिंह, जानपाल सिंह, संतोष राय, बृजमोहन सैनी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी