प्रशासन ने नहीं ली गांव की सुध

सुल्तानपुर पट्टी में दो नाबालिग सगे भाइयों के कोरोना संक्रमित मिलने पर ग्रामीण अलर्ट है पर प्रशासन नहीं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 04:09 PM (IST)
प्रशासन ने नहीं ली गांव की सुध
प्रशासन ने नहीं ली गांव की सुध

संवाद सूत्र, सुल्तानपुर पट्टी : दो नाबालिग सगे भाइयों के कोरोना संक्रमित मिलने पर ग्रामीण अलर्ट हैैं। दूसरी ओर, अभी तक स्वास्थ्य टीम ने गांव में संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री को लेकर कोई पड़ताल नहीं की है। पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही।

अंतरराज्यीय सीमा से सटे रामपुर तहसील स्वार क्षेत्र के गांव उत्तरी हसनपुर में 25 मई को दो भाई कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि इनके माता-पिता व तीसरे भाई की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। ग्रामीणों का कहना है कि परिवार के दस सदस्य 15 मई को दिल्ली से यहां पहुंचे। 15 से 21 मई तक गांव में एक-दूसरे के घर आते-जाते रहे। तीन भाइयों का संयुक्त परिवार एक साथ रहता है जबकि मां पुराने मकान में रहती हैं।

ग्राम प्रधान प्रीतम सिंह सैनी व अन्य लोगों का कहना है कि इनके आने की सूचना थाना स्वार को उसी दिन दे दी गई थी, लेकिन पुलिस प्रशासन और चिकित्सा टीम यहां नहीं पहुंची। 20 मई को जिला अधिकारी रामपुर से शिकायत पर अगले दिन चिकित्सा टीम ने इस परिवार के सैंपल लिए। अब दो भाई संक्रमित मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग चौकस नजर नहीं आता।

मसवासी चिकित्सा प्रभारी डॉ. इंदू वर्मा का कहना है कि पांच लोगों के 21 तारीख को सैंपल लिए गए। दो भाइयों की पॉजिटिव तथा अन्य सदस्यों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। शीघ्र ही अन्य लोगों के सैंपल भी ले लिए जाएंगे। वहीं थाना स्वार प्रभारी रूप सिंह बघेला का कहना है कि हल्का क्षेत्र के निवासी चौकी इंचार्ज को उत्तरी हसनपुर में सुरक्षा व्यवस्था के आदेश कर दिए गए हैं, जबकि मसवासी चौकी इंचार्ज प्रमोद नेहवाल का कहना है कि उक्त गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए अभी तक कोई भी आदेश नहीं मिले हैं।

chat bot
आपका साथी