अतिक्रमण हटाने का अभियान बारिश की वजह से टला

काशीपुर में नगर आयुक्त के निर्देशानुसार बाजार से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की मुनादी के बाद मंगलवार को नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 11:11 PM (IST)
अतिक्रमण हटाने का अभियान बारिश की वजह से टला
अतिक्रमण हटाने का अभियान बारिश की वजह से टला

जासं, काशीपुर : नगर आयुक्त के निर्देशानुसार बाजार से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की मुनादी के बाद मंगलवार को सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल के नेतृत्व में निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया, लेकिन अचानक तेज बरसात के चलते अभियान को बीच में ही रोकना पड़ गया।

इससे पूर्व निगम टीम ने व्यापार मंडल पदाधिकारियों की सहमति के मुताबिक नाली के बाहर रखा गया लगभग 10-12 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया। इस सामान को नगर निगम में जमा कराया गया है। सहायक नगर आयुक्त उनियाल ने बताया कि जो भी दुकानदार अपना सामान लेने आएगा उसको पहले जुर्माना भरना होगा। उन्होंने बताया नगर के बाजारों में अस्थाई अतिक्रमण हटाओ अभियान आगे जारी रहेगा। बाजार में दिनोंदिन जाम की स्थिति बढ़ती रही है। उन्होंने कहा बाजार में इतना अतिक्रमण हो गया है कि कभी कोई घटना होने पर मदद के लिए वहां समय पर पहुंचना मुश्किल हो जाता है। टीम में कर अधीक्षक संजय मेहरोत्रा, सेनेट्री इंस्पेक्टर विकास चौधरी, सलीम अहमद, कृष्ण कुमार शर्मा आदि शामिल थे।

फोटो = 24 केएसपी= 03

= कांग्रेसी नेत्री मुक्ता सिंह ने च्वाइंट मजिस्ट्रेट से की मुलाकात

जासं, काशीपुर : कोरोना संक्रमण काल में बेरोजगार होने के बाद धीरे-धीरे पटरी पर आए छोटे कारोबारियों के अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ने की मंशा को भांपते हुए पूर्व मेयर प्रत्याशी एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री मुक्ता सिंह ने संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा से मुलाकात की और छोटे कारोबारियों को नगर निगम के पार्क में जगह देने की व्यवस्था करने का आग्रह किया।

मंगलवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट से मुलाकात कर मुक्ता सिंह ने उन्हें बताया कि कोरोना संक्रमण काल में सड़क किनारे बैठकर कारोबार करने वाले लोगों के सामने रोजीरोटी का संकट गहरा गया था। कोविड क‌र्फ्यू में ढील मिलने के बाद इनका कामकाज धीरे-धीरे शुरू हुआ है। अब सुनने में आ रहा है कि प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी में है। ऐसे में फिर से छोटे कारोबारियों के सामने दो वक्त की रोटी कमाने की समस्या उत्पन्न हो जाएगी।

इस समस्या को देखते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट से मुक्ता सिंह ने आग्रह किया कि उन्हें काम करने के लिए नगर निगम पार्क में जगह देने की व्यवस्था की जाए। साथ ही कहा कि वह अतिक्रमण हटाने का विरोध नहीं कर रही हैं, इतना चाहती हैं कि इससे किसी को नुकसान न पहुंचे। इस दौरान प्रांतीय व्यापार मंडल के जतिन नरूला ने भी प्रस्ताव पर सहमति जताई।

chat bot
आपका साथी