विरोध के चलते नहीं हट सका अतिक्रमण

रुद्रपुर में एनएच 74 के निर्माण में अवरोधक बन रहे दो धार्मिक स्थलों के प्रवेश द्वार को मंगलवार को एनएचएआइ तोड़ने पहुंची लेकिन दोनों पक्षों के विरोध के चलते कार्रवाई नहीं हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:40 PM (IST)
विरोध के चलते नहीं हट सका अतिक्रमण
विरोध के चलते नहीं हट सका अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : एनएच 74 के निर्माण में अवरोधक बन रहे दो धार्मिक स्थलों के प्रवेश द्वार को मंगलवार को एनएचएआइ तोड़ने पहुंची, लेकिन दोनों पक्षों के विरोध के चलते कार्रवाई नहीं हो सकी। साइट इंजीनियर ने वीडियो काल के माध्यम से दूसरी तरफ की जा रही कार्रवाई दिखाई, लेकिन फिर भी बात नहीं बन सकी।

एनएच 74 के निर्माण में अवरोधक बने किच्छा व काशीपुर रोड पर दो धार्मिक स्थलों का प्रवेश द्वार हटना है। मंगलवार को एनएचएआइ के साइट इंजीनियर निशांत त्रिपाठी अतिक्रमण तोड़ने के लिए पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी। तभी बाबा शिवनानंद महाराज ने कहा कि दूसरी तरफ की कार्रवाई भी इसी समय की जाए। काफी समय तक काशीपुर रोड स्थित धार्मिक स्थल का अतिक्रमण तोड़ने के लिए बुलाए गए जेसीबी चालक के अचानक गायब हो जाने से कार्रवाई शुरू न हो सकी। जब शुरू हुई तो वीडियो काल के माध्यम से साइट इंजीनियर ने बाबा को कार्रवाई दिखाई। वीडियो काल पर कार्रवाई देख बाबा भड़क गए और कहा कि उधर, कार्रवाई धीमी गति से चल रही है। एनएच के अधिकारी यहां पर अधिक तोड़ रहे हैं। ऐसा नहीं चलेगा। विरोध के बाद एनएचएआइ ने कार्रवाई बंद कर दी। सूचना पर पहुंचे विधायक राजकुमार ठुकराल ने मामले की जानकारी ली। विधायक का कहना था कि दोनों तरफ समान रूप से अतिक्रमण तोड़ा जाना चाहिए।

............

दोनों पक्षों में आपसी सहमति बन गई थी। इसके बाद अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई मंगलवार को दोनों तरफ शुरू की गई। वीडियो काल के माध्यम से कार्रवाई को लाइव दिखाया गया। लेकिन दोनों पक्ष कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखे। इसलिए कार्रवाई विरोध के कारण बंद करनी पड़ी। बातचीत के बाद कार्रवाई शुरू होगी।

-निशांत त्रिपाठी, साइट इंजीनियर, एनएचएआइ रुद्रपुर डिवीजन

chat bot
आपका साथी