रोजगार मेले के जरिये 17 हजार युवाओं को रोजगार : यतीश्वरानंद

जसपुर के बीएसबी इंटर कॉलेज प्रांगण में सोमवार को रोजगार मेले का शुभारंभ प्रभारी मंत्री यतीश्वरानंद ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:08 AM (IST)
रोजगार मेले के जरिये 17 हजार युवाओं को रोजगार : यतीश्वरानंद
रोजगार मेले के जरिये 17 हजार युवाओं को रोजगार : यतीश्वरानंद

संसू, जसपुर: बीएसबी इंटर कॉलेज प्रांगण में सोमवार को रोजगार मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद एवं कार्यक्रम के संयोजक राज्य योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष विनय रुहेला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। रुहेला ने बताया कि रोजगार मेले के लिए फरवरी से प्रयास किए मगर कोरोना के चलते संभव नहीं हो पाया। मेले के उद्घाटन को सीएम आने वाले थे लेकिन आपदा के कारण नहीं आ सके।

मुख्य अतिथि स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि यह 11वां रोजगार मेला है। प्रदेश में 80 हजार पंजीकृत बेरोजगारों में से 17 हजार को इन मेलों के जरिये रोजगार मिल चुका हैै। सरकार कंपनियां में प्रदेश के 70 प्रतिशत युवाओं को भर्ती कर रही है। आपदा में नुकसान का आकलन किया जा रहा है। सरकार ने किसानों के गन्ने मूल्य का यूपी से ज्यादा मूल्य देने का मन बना लिया है। जसपुर मिनी स्टेडियम के लिए भूमि तलाश कर ली गई है। जल्द ही निर्माण की घोषणा कर दी जाएगी।

-------

मंत्री से मुआवजे की मांग

रोजगार मेले में कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे विधायक आदेश चौहान ने स्वामी यतीश्वरानंद को पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन देकर आपदा में बर्बाद किसानों के धान की फसल का 25 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देने की मांग की। कहा कि उत्तराखंड के किसानों के लिए भी पंजाब सरकार की तर्ज पर 362 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने का मूल्य निर्धारित किया जाए। मेले में रोजगार देने वाली कंपनियों को युवाओं के भविष्य को देखते हुए तीन वर्ष तक काम से नहीं निकालने का करार करवाया जाए। जसपुर में रोडवेज बस अड्डा बनाया जाए। बीते दिनों मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर विधानसभा क्षेत्र में 14 सड़कों का नवनिर्माण, पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग की कितु सकारात्मक पहल नहीं हो पाई। इस अवसर पर गजेंद्र चौहान, राहुल गहलोत, राजेंद्र सिंह, हिमांशु नंबरदार, शेर अली, नईम प्रधान, आफताब अंसारी आदि रहे।

------------

chat bot
आपका साथी