डीआरएम ने रुद्रपुर स्टेशन का किया निरीक्षण

डीआरएम आशुतोष पंत ने शनिवार को रुद्रपुर सिटी स्टेशन का औचक निरीक्षण किया।

JagranSat, 24 Jul 2021 11:43 PM (IST)
डीआरएम ने रुद्रपुर स्टेशन का किया निरीक्षण

जासं, रुद्रपुर : डीआरएम आशुतोष पंत ने शनिवार को रुद्रपुर सिटी स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे अधिकारियों को सफाई और कोविड के दौरान जरूरी एहतियात पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस दौरान स्टेशन परिसर में गंदगी देख उन्होंने फटकार भी लगाई। डीआरएम ने यात्रियों के वेटिंग रूम समेत रेलवे प्लेटफार्म का निरीक्षण किया।

शनिवार को अपराह्न करीब दो बजे डीआरएम आशुतोष पंत टीम के साथ वाया सड़क मार्ग से रुद्रपुर सिटी स्टेशन पहुंचे। उन्होंने पहुंचते ही स्टेशन अधीक्षक डीएस मर्तोलिया से कोविड संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने प्लेटफार्म, टिकट घर तथा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में सफाई अव्यवस्था पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा संबंधित अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर रहें। कहा कि यात्रियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने यात्रियों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के लिए जागरूक करने पर जोर दिया। इसके अलावा उन्होंने वेंडर्स के बारे में भी जानकारी ली और भोजन आदि में स्वच्छता बनाए रखने को कहा। यात्रियों को प्रिट रेट पर जलपान उपलब्ध कराने, बिना यूनिफार्म के वेंडर के प्रवेश न करने को लेकर भी सख्त हिदायत दी। इसके पश्चात डीआरएम आशुतोष पंत अपराह्न तीन बजे काठगोदाम के लिए रवाना हुए। टीम में नीतू सिंह, एनके जोशी आदि शामिल थे।

इधर जसपुर में टीईटी प्रशिक्षित बेरोजगार मंच के सदस्यों ने राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष विनय रुहेला को ज्ञापन देकर प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के संबंध में उच्च न्यायालय में लंबित याचिकाओं के निस्तारण के लिए शासन स्तर से सकारात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। कहा कि वर्ष 2018 में 450 एवं वर्ष 2020 में 23 सौ शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण भर्ती प्रक्रिया संबंधित याचिकाएं उच्च न्यायालय में लंबित हैं। ऐसे में बीएड, टीईटी प्रशिक्षित शिक्षित बेरोजगार अपने भविष्य को लेकर चितित हैं। ज्ञापन देने वालों में शकील अनवर, अनवर अली, अनीस अहमद, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद अशरफ, अब्दुल कादिर, नदीम अहमद आदि शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.