जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर रंजना राजगुरु ने कहा अफवाहों पर न जाएं, टीकाकरण कराएं

सितारगंज मेंवैक्सीनेशन को लेकर डीएम ने जागरूकता बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों को कई निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:04 PM (IST)
जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर रंजना राजगुरु ने कहा अफवाहों पर न जाएं, टीकाकरण कराएं
जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर रंजना राजगुरु ने कहा अफवाहों पर न जाएं, टीकाकरण कराएं

जागरण संवाददाता, सितारगंज : वैक्सीनेशन को लेकर डीएम ने जागरूकता बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों से अफवाहों पर ध्यान न देने व टीकाकरण की अपील की। समस्याओं के निदान के लिए जनप्रतिनिधियों व संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने शुक्रवार को ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस दौरान टैगोर नगर प्रधान राकेश कुमार ने 18 प्लस आयु वर्ग की वैक्सीनेशन प्रक्रिया 45 प्लस के आधार पर संचालित करने की बात रखी। ताकि युवा भी सीधे आधार कार्ड के जरिये वैक्सीन लगा सकें। प्रधानों की मांग पर डीएम ने बीडीओ हरीश जोशी को गांवों में वैक्सीन के प्रचार में कोई कमी नहीं आने देने के निर्देश दिए। बीडीओ ने पंचायत प्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने के लिए कहा। विधायक सौरभ बहुगुणा ने ग्रामीण इलाकों में जनजागरण करने की बात कही। सीएमएस डा. राजेश ने वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी तरह की दुविधा होने पर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने को कहा। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, डीडीओ डा. महेश कुमार, एसडीएम मुक्ता मिश्र, एसीएमओ डा. मन्नू खन्ना, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यशवंत सिंह, ब्लॉक प्रमुख कमलजीत कौर, पलविदर सिंह, भास्कर सम्मल, उदय सिंह राणा आदि मौजूद थे।

---

वैक्सीन लगाने से इन्कार एसडीएम पहुंचे गांव

संसू, जसपुर : ग्रामीणों के टीकाकरण कराने से मना करने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एसडीएम गांव पहुंचे। ग्राम प्रधान को साथ लेकर उन्होंने जब समझाया, तब जाकर ग्रामीणों ने कोरोना का टीका लगाया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएस डा. एचके शर्मा ने बताया कि राजपुर गांव में एक सप्ताह से स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही थी, कितु ग्रामीण वैक्सीन नहीं लगा रहे थे। इस सूचना पर शुक्रवार को एसडीएम सुंदर सिंह, नायब तहसीलदार बीसी आर्य, डा. बीएस गौतम, डा. शाहरुख आदि के साथ गांव में पहुंचे। वहां ग्राम प्रधान रूबी जहां के सहयोग से उन्होंने ग्रामीणों को फायदे गिना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। तब जाकर माने 61 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएमएस डा. शर्मा ने बताया कि सभी ग्रामीणों के टीकाकरण तक अभियान जारी रहेगा। इस अवसर पर डा. बीएस गौतम, नूतन चौहान, नसीम अख्तर, सोनी, फखरुद्दीन अली आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी