80 प्रतिशत अनुदान पर समूह की महिलाओं को बांटे कृषि यंत्र

सितारगंज में राजकीय इंटर कालेज में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में बिजली पानी सड़क और पेंशन आदि से जुड़ी 198 शिकायतें दर्ज की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 11:48 PM (IST)
80 प्रतिशत अनुदान पर समूह की महिलाओं को बांटे कृषि यंत्र
80 प्रतिशत अनुदान पर समूह की महिलाओं को बांटे कृषि यंत्र

जागरण संवाददाता, सितारगंज : राजकीय इंटर कालेज में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में बिजली, पानी, सड़क और पेंशन आदि से जुड़ी 198 शिकायतें दर्ज की गई। एडीएम ने कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। जबकि अन्य का 15 में निस्तारण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 80 प्रतिशत अनुदान पर तुर्कातिसौर की ज्योति स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को कृषि विभाग ने कृषि यंत्र वितरण किए।

विधायक सौरभ बहुगुणा, एडीएम उत्तम सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को जीआइसी मैदान में बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन किया। इसमें विभागों ने स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख कमलजीत कौर, उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीएस पंचपाल, मुख्य उद्यान अधिकारी एचसी तिवारी, मुख्य कृषि अधिकारी डा. अभय सक्सेना, मत्स्य अधिकारी रविद्र कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी किशोर कुमार, मुख्य शिक्षा आरसी आर्या, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यशवंत सिंह, जिला लीड बैंक अधिकारी केडी नौटियाल मौजूद थे।

-------------------

विधायक ने स्मार्ट राशन कार्ड वितरण का किया शुभारम्भ

विधायक सौरभ बहुगुणा, सभासद रवि रस्तोगी ने शिविर में वार्ड पांच की महिलाओं को अंत्योदय, बीपीएल श्रेणी के स्मार्ट राशन कार्ड वितरित किये।

..........

खेल के मैदान में नशेड़ी, जुआरियों का कब्जा

शाहरुख कुरेशी, सोहेल अल्वी, वसीम, ताहिर, सानू रजा, आमिर अली, इमरान अली बहुद्देशीय शिविर में विधायक सौरभ बहुगुणा को बताया कि नगर में खेलकूद के लिए सिर्फ जीआइसी का एक ही मैदान है। इसमें नशेड़ियों व जुआरियों का कब्जा है। इससे अभ्यास करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मना करने पर मारपीट पर उतारु हो जाते हैं। मैदान में जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। मैदान समतल न होने से अभ्यास के दौरान खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं। विधायक ने कहा कि समस्याओं का निदान जल्द कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी