अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति का प्रदर्शन

रुद्रपुर में 18 सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार को उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के आह्वान पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:00 PM (IST)
अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति का प्रदर्शन
अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : 18 सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार को उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के आह्वान पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

सोमवार को संगठन के पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, 10, 16 और 26 वर्ष पर प्रोन्नत वेतनमान, गोल्डन कार्ड व ट्रांसफर एक्ट की खामियों को दूर करना, कई सम वर्गों में अब तक पुनर्गठन ना होना, शिथिलीकरण की व्यवस्था पूर्व की भांति बहाल करने, वाहन चालक व चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों के वेतन विसंगति प्रकरण आदि मांगे अब तक पूरी नहीं की गई है। कहा कि मांगों को पूरी ना होने पर पांच अक्टूबर को देहरादून में विशाल गर्जना रैली का आयोजन किया जाएगा। वहीं पर अग्रिम आंदोलन की नीति बनाई जाएगी। इस मौके पर सुषमा चौधरी, बीएन बेलवाल, प्रदीप कुमार यादव, नीतीश शर्मा, अमरदीप सिंह चौधरी, दान सिंह जग्गी, आलोक तिवारी, सत्येंद्र चौधरी, चंद्रप्रकाश, हरीश कुमार, विमल सनवाल, राकेश मेहता, राम सिंह पिगल, अनिल सिंह मौजूद थे। मांगों को लेकर विद्युत संयुक्त मोर्चा पदाधिकारी देहरादून हुए रवाना

जासं, रुद्रपुर : उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संघर्ष संयुक्त मोर्चा के बैनर तले ऊर्जा निगम के विभिन्न संगठनों से संबद्ध रखने वाले पदाधिकारी सोमवार सुबह देहरादून रवाना हुए। यहां पर आयोजित सत्याग्रह में संगठन की तरफ से पुरानी पेंशन बहाली, उपनल संविदा कर्मचारियों को नियमित करने सहित कुल 14 सूत्रीय मांगों को लेकर सत्याग्रह किया गया।

मांगों को लेकर पदाधिकारियों को लेकर देहरादून गए ऊर्जा कामगार संगठन के प्रमुख महामंत्री एमएन उप्रेती ने बताया कि पूर्व में 30 सितंबर, 2005 तक सेवा में आ चुके कार्मिकों को जीपीएफ व पेंशन की सुविधा दिए जाने की मांग सरकार से की जा रही है। इसको लेकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई है। देहरादून में संगठन के पदाधिकारी उच्च अधिकारियों से मिलकर इन मांगों को तत्काल पूरा करने पर जोर देंगे।

chat bot
आपका साथी