डिग्री कालेज का शुभारंभ, बीए की कक्षाएं होंगी शुरू

गदरपुर में कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय ने राजकीय इंटर कालेज के भवन में गुरुवार को महाविद्यालय का शुभारंभ दीप ्रपज्वलित कर किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:51 PM (IST)
डिग्री कालेज का शुभारंभ, बीए की कक्षाएं होंगी शुरू
डिग्री कालेज का शुभारंभ, बीए की कक्षाएं होंगी शुरू

संवाद सूत्र, गदरपुर : कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय ने राजकीय इंटर कालेज के भवन में गुरुवार को महाविद्यालय का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। प्रथम सत्र में सात विषयों के साथ बीए की कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

विद्यालय का नाम अटल उत्कृष्ट महाविद्यालय रखा गया है। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कैबिनेट मंत्री पांडेय ने कहा कि डिग्री कालेज खोले जाने की मांग क्षेत्र के लोगों द्वारा काफी समय से की जा रही थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं कैबिनेट के सहयोग से पूरी हो गई है। अगले वर्ष से बीएससी व बीकॉम की कक्षाएं भी संचालित होंगी। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज गया है। डिग्री कालेज भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रदेश सरकार के पास भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इस सत्र में करीब 200 बच्चों को बीए में प्रवेश दिया जाएगा। प्रदेश के जो छात्र-छात्राएं खेलकूद में अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे प्रतिमाह 1500 रुपये से 2000 रुपये धनराशि दी जायेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कमी नहीं होने दी जायेगी। इस मौके पर अतुल पांडेय, मंडी समिति अध्यक्ष सुभाष गुम्बर, पालिकाध्यक्ष गुलाम गौस, भाजपा मंडल अध्यक्ष चकित हुड़िया, आढ़ती एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश घीक, अशोक हुड़िया, राजेश डाबर, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य मधुकेश गुप्ता अशोक हुड़िया नवीन खेड़ा मौजूद थे।

.........

स्व. बेहड़ का सपना हुआ पूरा

भाजपा के वरिष्ठ नेता स्व. हरिचंद बेहड़ ने कहा कि बच्चों की समस्याओं को देखते हुए कई बार डिग्री कालेज बनाये जाने की मांग भाजपा नेताओं, मंत्रियों से की जाती रही थी। अपने जीवन काल में तो डिग्री कालेज निर्माण होते हुए नहीं देख पाये कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय द्वारा डिग्री कालेज का निर्माण करवा उनके सपने को साकार किया है।

chat bot
आपका साथी