तीन माह से अधर में लटका डिग्री कालेज निर्माण कार्य

खटीमा डिग्री कालेज मार्ग निर्माण का कार्य तीन माह से अधर में लटका हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:06 PM (IST)
तीन माह से अधर में लटका डिग्री कालेज निर्माण कार्य
तीन माह से अधर में लटका डिग्री कालेज निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी, खटीमा: डिग्री कालेज मार्ग निर्माण का कार्य तीन माह से अधर में लटका हुआ है। सड़क पर पडे़ पत्थरों से राहगीर चोटिल हो रहे हैं। बार-बार की गुहार के बावजूद व्यवस्था में सुधार की तरफ ध्यान न देने पर लोगों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है।

सितारगंज रोड से दो किलोमीटर का रोड निर्माण लटका हुआ है। मार्ग पर दो बार रोड़ी डाली जा चुकी है। ऐसे में खासकर दोपहिया वाहनों के रपटने और राहगीरों के चोटिल होने की घटनाएं रोज हो रही हैं। क्षेत्रीय विधायक डा. प्रेम सिंह राणा ने करीब एक माह औचक निरीक्षण कर ठेकेदार को गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए लेकिन काम पूरा नहीं हो पाया।

वार्ड सभासद विक्रम रौतेला ने बताया कि ठेकेदार एक माह से मिस्चर मशीन नहीं होने की बात कहकर टाल-मटोल कर रहे हैं। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू न हुआ तो आंदोलन करेंगे।

---------- सड़क निर्माण में धांधली का आरोप

सड़क निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोगों ने गुरुवार को तहसीलदार यूसुफ अली को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। तहसीलदार अली ने मौके का निरीक्षण कर ठेकेदार को कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी।

वार्ड छह के पप्पू हसन ने ज्ञापन में कहा कि वार्ड में टनकपुर मार्ग से 130 मीटर मार्ग निर्माण कराया जा रहा है। काम मानकों के अनुरूप नहीं हो रहा। मार्ग निर्माण के दौरान पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त कर दी गई है। नालियों की चौड़ाई को भी कम कर दिया है। ऐसे में बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या पैदा हो सकती है। ज्ञापन पर मौशीन बेगम, महक आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी