सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 01:06 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 01:06 AM (IST)
सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या का आरोप
सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर/खटीमा : युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसकी पिटाई का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी में मंगलवार की शाम एक युवक का शव सड़क किनारे पड़ा मिला था। सूचना पर पहुंची आपातकाल सेवा 108 से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। युवक की शिनाख्त संजय नगर खेड़ा थाना ट्रांजिट कैंप निवासी 35 वर्षीय जानी सागर पुत्र श्रवण सागर के रूप में हुई। घटना से जुड़ी एक सीसीटीवी फुटेज इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया है, जिसमें जानी दुर्गा मंदिर में भंडारे का प्रसाद लेने के लिए वहां लगे टेंट से अंदर जाता युवक दिखाई दे रहा है। उसके अंदर जाने के बाद कुछ लोग भी पीछे से अंदर जाते दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद उसे घसीटते हुए बाहर लाकर उसे लात से पीटता एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है। सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद स्वजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस की निगाहें अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी हैं। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, खटीमा में तीन दिन पूर्व घर से निकले युवक का शव फुलैया गांव के नाले में तैरता हुआ मिला। साथ ही उसकी बाइक भी नाले से बरामद हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली।

झनकट गांव के मेहरबान सिंह का 23 वर्षीय पुत्र पवन सिंह राणा पांच अप्रैल को अपनी बाइक से दवा लेने की बात कहकर झनकट बाजार गया था, जो देर रात तक घर वापस नहीं लौटा। इस मामले में पुलिस ने उसके पिता की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। इस बीच बुधवार को ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि एक युवक का शव फुलैया-भड़ाभुडि़या गांव के पास बहने वाले थानारा नाले में तैर रहा है। इस पर एसएसआइ लक्ष्मण सिंह जगवाण के नेतृत्व में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों की मदद से नाले से शव व बाइक को बाहर निकाला, जिसकी शिनाख्त झनकट के पवन राणा के रूप में हुई। परिजनों के मुताबिक मृतक का बायां हाथ क्षत-विक्षत हालत में है। जबकि उसके गले पर भी चोट के निशान हैं। एसएसआइ जगवाण ने बताया कि संभवत युवक नाले में बाइक समेत गिर गया होगा। उन्होंने कहा कि युवक की मौत की असल वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही चल सकेगा। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। मृतक की एक साल पूर्व ही शादी हुई थी। परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई व दो बहनें हैं।

chat bot
आपका साथी