बजाज ऑटो परिसर में ट्रक ने कर्मी को कुचला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सिडकुल स्थिज दोपहिया वाहन कंपनी बजाज ऑटो लि. में ट्रक की चपे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:45 PM (IST)
बजाज ऑटो परिसर में ट्रक ने कर्मी को कुचला
बजाज ऑटो परिसर में ट्रक ने कर्मी को कुचला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सिडकुल स्थिज दोपहिया वाहन कंपनी बजाज ऑटो लि. में ट्रक की चपेट में आकर संविदा कर्मी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इस दौरान मुआवजे की मांग को लेकर कर्मियों की पुलिस से बहस भी हुई। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रबंधन से वार्ता के आश्वासन पर पुलिस ने शव को मोर्चरी भेजने की कार्रवाई में जुट गई थी।

मुकेश कुमार उम्र 25 वर्ष पुत्र बृज किशोर निवासी राठ देवरनिया बरेली उ.प्र. पिछले चार वर्ष से बजाज ऑटो लि. की वेंडर कंपनी एंडयूरेंस में काम कर रहा था। बुधवार दोपहर वह कंपनी के काम से बजाज ऑटो में गया था। इसी दौरान लगभग दो बजे के करीब ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रक की चपेट में आ गया। चालक द्वारा अचानक मोड़ देने के बाद ट्रक मुकेश को रौंदता हुआ निकल गया। सूचना पर फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा उसे आनन फानन में मेडिसिटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां देर शाम उपचार के दौरान मुकेश ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली रुद्रपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान बजाज ऑटो व वेंडर कंपनी एंडयूरेंस के अधिकारी भी हॉस्पिटल पहुंच गए थे। पुलिस जब मुकेश के शव को मोर्चरी में भेजने की कार्रवाई करने लगी तो मृतक के साथी शव न उठाने की मांग करने लगे। जिस पर पुलिस ने उनको स्पष्ट कर दिया कि मृत्यु के बाद शव पुलिस अभिरक्षा में है। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए कार्रवाई करेगी। कर्मचारियों की मुआवजे की मांग पर उन्होंने प्रबंधन से वार्ता की बात कहीं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस शव को मोर्चरी में भेजने की तैयारी कर रही थी।

----------

आठ माह की गर्भवती है पत्नी

मुकेश की एक तीन साल की बेटी है और उसकी पत्नी आठ माह की गर्भवती बताई जा रही है। उसकी पत्नी गांव में ही रहती थी, लेकिन उसके गर्भवती होने के कारण वह उसे लेकर रुद्रपुर आ गया और यहां पर कमरा किराये पर लेकर पत्नी के साथ ही रहने लगा था। उसके होने वाले बच्चे के सिर से पैदा होने से पहले ही साया हट गया। मुकेश के परिजनों को सूचना दे दी गई थी।

-----------

कर ली थी खून की व्यवस्था

मुकेश के दुर्घटना में घायल होने के बाद शरीर से काफी खून बह गया था। ट्रक का पहिया उसके पेट से होकर गुजर गया था। उसके शरीर से अधिक खून बह जाने की स्थिति में उसके साथियों ने अपने संपर्क से मुकेश के ऑपरेशन की स्थिति में उसके लिए खून की व्यवस्था भी कर ली थी। परंतु उपचार के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी