चौथे चरण में आज लगेगी कोविड वैक्सीन

रुद्रपुर में चौथे चरण में सोमवार से जिले के पांच केंद्रों पर कोविड वैक्सीन की डोज ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत लगेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:01 AM (IST)
चौथे चरण में आज लगेगी कोविड वैक्सीन
चौथे चरण में आज लगेगी कोविड वैक्सीन

जाटी, रुद्रपुर : चौथे चरण में सोमवार से जिले के पांच केंद्रों पर कोविड वैक्सीन की डोज ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत लगनी शुरू हो जाएगी। देहरादून से जिले को 11 हजार वैक्सीन की डोज मिल गई है।

जिले में दो दिनों से वैक्सीनेशन को लेकर कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया तेज हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रविवार को केंद्रों की सूची फाइनल होने के बाद स्लॉट का आवंटन भी ऑनलाइन दिखने लगा। जिले में जो चार केंद्र बनाए गए हैं, उनमें रुद्रपुर में राधा स्वामी सत्संग व्यास, निरंकारी भवन, गोल मार्केट गुरुद्वारा, काशीपुर के रैनबसेरा और नगर पालिका किच्छा को सेंटर बनाया गया है। कुछ दिनों से जो सॉफ्टवेयर में आ रही तकनीकी दिक्कतें दूर कर ली गई हैं। भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से वैक्सीनेशन हो रहा है। जिले में प्राथमिक चरण में कम से कम सात लाख वैक्सीन की डोज की जरूरत होगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि केंद्रों पर वैक्सीनेशन की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सुबह 10 बजे से निर्धारित पांच केंद्रों पर वैक्सीन की डोज 18 से 44 साल के लोग रजिस्ट्रेशन के आधार पर लगवा सकेंगे। बाजपुर में होम आइसोलेशन में हैं 389 लोग

बाजपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. पंकज माथुर ने बताया कि रविवार को सीएचसी व दोराहा में 121 आरटीपीसीआर सैंपलिग कर जांच को भेजी गई है। इसके अलावा दोनों जगहों पर 36 रैपिड एंटीजन कार्ड से जांच की गई है। 23 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। वर्तमान समय में 389 कोरोना पॉजिटिव होम आईसोलेशन में हैं। वहीं 90 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया है।

chat bot
आपका साथी