खटीमा में कोविड क‌र्फ्यू का सख्ती से होगा पालन

ाटीमा पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर ने कहा कि कोविड क‌र्फ्यू का सख्ती से अनुपालन होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:15 AM (IST)
खटीमा में कोविड क‌र्फ्यू का सख्ती से होगा पालन
खटीमा में कोविड क‌र्फ्यू का सख्ती से होगा पालन

संवाद सहयोगी, खटीमा : पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर ने कहा कि कोविड क‌र्फ्यू का सख्ती से अनुपालन होगा। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सड़कों पर बेवजह घूमने व दुकानें खोलकर व्यापार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसी के तहत अब तक महामारी एक्ट में 16 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के साथ 934 लोगों का चालान कर 1.79 लाख रुपये का अर्थदंड वसूला जा चुका है।

प्रशासन कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयासरत है। इसी के तहत कोविड क‌र्फ्यू लगाया गया है। बावजूद इसके लोग मनमानी पर उतारू हैं। सड़कों पर बेवजह घूमने से कई लोग बाज नहीं आ रहे है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर होने के साथ लगातार चेकिंग अभियान चला रहा है।

सीओ मनोज ठाकुर ने बताया कि 15 दिनों के भीतर 16 लोगों के विरुद्घ महामारी एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा बेवजह सड़कों पर घूमने के आरोप में 934 लोगों के चालान कर उनसे एक लाख उनासी हजार रुपे का जुर्माना भी वसूला जा चुका है। उन्होंने कहा कि नियमों की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी। कोविड क‌र्फ्यू के दौरान अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। क्योंकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए घरों में रहना व शारीरिक दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है। कालाबाजारी करने वालों पर लगे रासुका

रुद्रपुर: कोरोना काल में जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विधायक राजकुमार ठुकराल शनिवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से उनके दफ्तर में मिले। कालाबाजारी करने वालों को चिह्नित कर उन पर रासुका लगाने की मांग की।

बताया कि कोरोना काल में अवैध रूप से रेमडेसिविर इंजेक्शन, आक्सीजन सिलिडर एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी की जा रही है। कई प्राइवेट अस्पताल कोरोना के इलाज के नाम पर लाखों रुपये का बिल लोगों से वसूला जा रहा हैं। एंबुलेंस का न्यूनतम किराया तय होने के बाद भी कोई मनमाना किराया मरीज से वसूले तो उस पर भी कार्रवाई की जाए। इस दौरान समाजसेवी विपिन शर्मा बिट्टू, संजय ठुकराल आदि थे।

chat bot
आपका साथी