बाजपुर सीएचसी में जल्द बने कोविड केयर सेंटर

बाजपुर सामुदायिक स्वासथ्य केंद्र में कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग ने पकड़ा जोर।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:27 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:27 PM (IST)
बाजपुर सीएचसी में जल्द बने कोविड केयर सेंटर
बाजपुर सीएचसी में जल्द बने कोविड केयर सेंटर

जागरण टीम, बाजपुर : तेजी से फैल रहे कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड केयर सेंटर की स्थापना जल्द करवाने की मांग उठने लगी है। कई समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इस आवाज को बुलंद करते हुए सरकारी अस्पताल में फिलहाल उपलब्ध कक्षों में ही तत्काल ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछवाने की वकालत की। कहा कि जनहित में ऐसा किया जाना बेहद जरूरी है।

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने सीएचसी में कक्षा निर्माण व ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने के लिए विधायक निधि से 13.51 लाख रुपये दिए हैं। उत्तराखंड आंदोलनकारी डा. नरेंद्र खत्री ने कहा कि सबसे पहले ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाना जरूरी है, क्योंकि कक्ष का निर्माण करने में कम से कम एक से डेढ़ माह का समय लगेगा और तब तक महामारी काफी नुकसान कर चुकी होगी।

----------- कोविड-19 से मौत पर पांच लाख रुपये मुआवजा दे सरकार

बाजपुर : ब्लॉक प्रमुख सरिता देवी ने अस्थाई कोविड सेंटर बनवाने, कोविड-19 के कारण मौत होने पर मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने व ग्रामीण क्षेत्र को सैनिटाइज करने के लिए ब्लॉक को 10 लाख रुपये का विशेष पैकेज देने की मांग की है। मुख्यमंत्री रावत को ज्ञापन प्रेषित कर कहा कि जनहित में ग्रामीणों के लिए इंटर कॉलेज बाजपुर को अस्थाई कोविड-19 अस्पताल बनाया जाए। वहीं ब्लॉक प्रमुख पति वरिष्ठ भाजपा नेता राजकुमार ने कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजपुर में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने एवं कक्ष निर्माण कार्य के लिए विधायक निधि से 13.51 लाख रुपये देने पर उनका आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी