एएनएम सेंटर में कोविड केयर सेंटर शुरू

गदरपुर एएनएम सेंटर में सात बेड का बना कोविड केयर सेंटर शुरू हो गया है। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने इसका निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:25 PM (IST)
एएनएम सेंटर में कोविड केयर सेंटर शुरू
एएनएम सेंटर में कोविड केयर सेंटर शुरू

संसू, गदरपुर : एएनएम सेंटर में सात बेड का बना कोविड केयर सेंटर शुरू हो गया। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने नोडल अधिकारी बंशीधर तिवारी से जानकारी ली। उन्होंने एएनएम सेंटर में 10 बेड का और भी अस्पताल शुरू करने को कहा। उन्होंने जिलाधिकारी रंजना राजगुरु से सिडकुल व जिले की अन्य फैक्ट्रियों से ऑक्सीजन सिलेंडर एकत्र कर जरूरतमंदों को देने को कहा। उन्होंने जिलाधिकारी से दो और एंबुलेंस गदरपुर स्वास्थ्य केंद्र को भेजने को कहा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं को लग रही वैक्सीन व्यवस्था देखी। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव सरना, राजेश गुंबर, गुरजीत सिंह, जय किशन अरोरा, जसपाल डोगरा, सुरजीत बत्रा, अशोक हुड़िया आदि मौजूद थे।

...........

48 घंटे में सात बेड का बना कोविड केयर सेंटर

कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय के निर्देश पर एएनएम सेंटर में बनाए बनाए जा रहे सात बेड का कोविड केयर सेंटर दो दिन में बनकर तैयार हो गया। कैबिनेट मंत्री ने सात बेड के कोविड केयर सेंटर को 15 बेड का बनाने का निर्देश दिया है।

डीएम के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की टीम ने पूरनपुर गांव में ग्रामीणों की रैपिड एंटीजन जांच की। जांच में कोई भी ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना प्रभारी डा. शाहरूख ने बताया कि किसी ग्रामीण ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर शिकायत की थी कि गांव में एक परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं और वह गांव में घूम रहे हैं जिससे गांव में संक्रमण फैलने की आशंका है। उनके नेतृत्व में टीम ने ग्रामीणों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया।

chat bot
आपका साथी