जिले में कोरोना नियंत्रण में, मौत का आंकड़ा शून्य

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार नियंत्रण में आने लगी है। मंगलवार की रिपोर्ट में एक ही संक्रमित मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:05 AM (IST)
जिले में कोरोना नियंत्रण में, मौत का आंकड़ा शून्य
जिले में कोरोना नियंत्रण में, मौत का आंकड़ा शून्य

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार नियंत्रण में आने लगी है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में मात्र एक संक्रमित की पुष्टि की गई। मौत का आंकड़ा एक बार फिर शून्य पर पहुंच गया है। इससे स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों के अंदर एक आशा की किरण जगी है कि आने वाले दिनों में जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो जाएगा। सोमवार को भी कुल दो संक्रमित मिले थे।

एसीएमओ डा. अविनाश खन्ना ने बताया कि मंगलवार को जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 133 व होम आइसोलेट किए गए लोगों की संख्या 87 दर्ज की गई। वहीं बेहतर स्वास्थ्य की दृष्टि से चार लोगों को कोविड सेंटर्स से डिस्चार्ज किया गया। पूरे जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुल 1866 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में चल रहे वृहद वैकसीनेशन में 45 साल से ऊपर के कुल 2882 लोगों को डोज दी गई। जिसमें 2704 को पहली व 178 को दूसरी डोज दी गई। वहीं 18 साल से 44 साल के लोगों के लिए जिलेमें बनाए गए 50 सेंटर्स पर कुल 18897 लोगों को डोज दी गई। जो कि अब तक का सबसे अधिक वैक्सीनेशन आंकड़ा कहा जा सकता है। एसीएमओ ने बताया कि इसमें 205 लोगों को कोवैक्सीन की पहली डोज, 18679 को कोविशील्ड की पहली डोज व 13 लोगों को दूसरी डोज दी गई। शिविर में टीका लगवाने उमड़े लोग

गदरपुर: नवयुग विद्या मंदिर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए सीएचसी में लगे वैक्सीनेशन शिविर का शुभारंभ उत्तरांचल पंजाबी महासभा नगर अध्यक्ष कृष्ण लाल सुधा ने फीता काटकर किया गया।वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखा। 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।इस मौके सभासद लीना संजीव झाम, एएनएम किरण विनायक, रमेश हड़िया, आशा सुमन चतुर्वेदी, आसमा, खुशबू आरा आसिया, रवि श्रीवास्तव, रिजवान अख्तर, शहनवाज, आशा खेड़ा, आशा रानी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी