कोरोना ने लगाया शादियों पर ग्रहण

रुद्रपुर में कोरोना वायरस से भीड़ वाले कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना ने लगाया शादियों पर ग्रहण
कोरोना ने लगाया शादियों पर ग्रहण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: कोरोना वायरस से भीड़ वाले कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है। इससे शादियों की तिथियां भी बदल गई हैं। जिले के होटलों, बरातघरों व बैंक्वेट हाल में होने वाले शादी समारोह को निरस्त कर दिया गया है। कोरोना वायरस की रफ्तार थमने में ही उत्साहपूर्वक शादियां होंगी। शासन की एडवायजरी जारी होने के बाद करीब 50 ज्यादा कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस से लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं। नवरात्र से शादियां व धार्मिक अनुष्ठान होगा। नवरात्र 25 मार्च से शुरु होगा। नवरात्र में जिले में कई शादियां होने वाली थीं,मगर कोरोना वायरस से शादियों की तिथियां बदलनी पड़ रही हैं। जिससे शादी समारोह में सगे संबंधी व रिश्तेदार शामिल होकर जश्न मना सके। शादियों में शामिल होने से भी लोगों को खतरा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए शासन ने सामूहिक आयोजनों को रोकने के निर्देश दिए हैं। जिसमें होटल, बारातघर, बैंक्वेट हॉल आदि को भी शामिल किया गया है। ज्यादातर शादियां 16 अप्रैल से होनी थी। इसके लिए बरातघरों में बुकिग की गई थीं। इसके अलावा कई कांफ्रेंस, कार्यक्रम, रिग सेरेमनी आदि का भी आयोजन होना था। जो कि मार्च से लेकर अप्रैल माह में तय किए गए थे। प्रशासन की एडवाजरी जारी होते ही बारातघर संचालकों ने कार्यक्रम रद कर दिए हैं। रामपुर रोड स्थित सोनिया होटल के महाप्रबंधक जयंत बिष्ट ने बताया कि मार्च में सिडकुल बैठक, रिग सेरेमनी, कांफ्रेंस सहित प्रस्तावित 10 कार्यक्रमों को रद किया गया है। आर्क होटल के एजीएम राकेश प्रसाद ने बताया कि चार शादियां व कमरों की बुकिग भी कैंसिल हो गई है। ऐसे में व्यवसाय को करीब 60 फीसदी का नुकसान हुआ है। कीरतपुर रोड स्थित आनंदम होटल के स्वामी भारत भूषण चुघ ने बताया कि अप्रैल में चार शादियां होनी थी। उससे पहले कई अन्य कार्यक्रम थे, जिन्हें निरस्त करना पड़ा है।

---इनसेट---

सादगी से करेंगे शादी

रुद्रपुर: शादी का आयोजन चूंकि ग्रह, नक्षत्र व दोनों पक्षों की सुविधा के चलते होता है। ऐसे में कई परिवारों ने शादियां निरस्त करने के बजाय सादगी से कार्यक्रम करने का मन बनाया है। जिसमें घराती और बराती मिलाकर 40 से 50 लोगों को बुलाकर घर पर ही शादी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी