किसानों के समर्थन में गदरपुर में कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

गदरपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में चल रहे आंदोलन को दिया समर्थन। मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:36 PM (IST)
किसानों के समर्थन में गदरपुर में कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
किसानों के समर्थन में गदरपुर में कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

संस, गदरपुर : किसान हित एवं स्वामित्व योजना से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्री ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इस दौरान कांग्रेसियों ने दिल्ली में चल रहे किसानों के धरना प्रदर्शन का समर्थन किया।

शुक्रवार को कांग्रेस नेता राजेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पर एकत्र हुए। जहां उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर तहसीलदार भूपेंद्र सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेता राजेंद्र पाल ने कहा कि शासनादेश के अनुसार 3.25 एकड़ भूमि से अधिक की भूमि की पत्रावली को शासन में स्वीकृति हेतु भेजने की व्यवस्था की गई है जो कि 2016 के शासन में दी गई व्यवस्था के अनुसार जनपद मुख्यालय से ही होनी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष गुरविदर सिंह विर्क, कांग्रेस प्रदेश सचिव इंद्रपाल सिंह संधू, शराफत अली मंसूरी, शैलेंद्र शर्मा, रईस अहमद, किशोर सामंत, मोहित चौहान, गोविद सिंह रावत, अजय गाबा, सन्नी हुड़िया, राजेश बाबा, नबी जान, बलबीर सिंह, राज किशोर सैनी, केतन सुखीजा, ताराचंद, राहुल कुमार आदि थे।

...

कृषि कानून के विरोध में राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

नानकमत्ता : युवा कांग्रेसियों ने कृषि कानून के विरोध में उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। युवा कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष अनीश राणा ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा हमारे देश एवं प्रदेश के किसानों के ऊपर केंद्र सरकार ने तीन काले कृषि कानून थोपे हैं। यह केंद्र सरकार की तानाशाही को दर्शाता है। कानून वापस न हुआ तो युवा कांग्रेस भी किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। इस मौके पर युवा ब्लॉक अध्यक्ष अमित कुमार, युवा जिला महासचिव गजेंद्र, नरेंद्र सिंह, निशिकेश भट्ट, सौरभ भारती, सूरज मजूमदार, सोनू मंडल, सुनील सिंह, विपिन मंडल, राजू राणा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी