उपचार की व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेत्री ने रखा उपवास

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाजपुर में कोविड सेंटर व आइसोलेशन वार्ड बनवने तथा ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की मांग को लेकर कांग्रेस पीसीसी सदस्य सुनीता टम्टा बाजवा ने रविवार को अपने आवास पर उपवास रखकर सांकेतिक धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:03 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:03 AM (IST)
उपचार की व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेत्री ने रखा उपवास
उपचार की व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेत्री ने रखा उपवास

संस, बाजपुर : कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाजपुर में कोविड सेंटर व आइसोलेशन वार्ड बनवाने तथा ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की मांग को लेकर कांग्रेस पीसीसी सदस्य सुनीता टम्टा बाजवा ने रविवार को अपने आवास पर उपवास रखकर सांकेतिक धरना दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहा करोना का प्रभाव बेहद चितित करने वाला है लेकिन बाजपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल धाराशाई है। यहां के सरकारी अस्पताल में कोविड का इलाज नहीं हो पा रहा है, इसे देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बाजपुर में कोविड केयर सेंटर बनाया जाए ताकि कोरोना मरीजों का उपचार समय पर हो सके। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के लिए क्षेत्र के लोगों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। इसलिए यहां ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाए जिससे ऑक्सीजन का संकट दूर होगा और भविष्य में संभावित कोविड की तीसरी लहर का सामना करने के लिए हम तैयार रहेंगे।

कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव-गांव दस्तक देकर सेंपलिंग का कार्य शुरू कर दिया है। जिसमें रविवार को ग्राम नई आबादी हरिपुरा-हरसान में पहुंची टीम द्वारा घर-घर जाकर लोगों के सेंपल लिए। जागरूकता के अभाव के कारण अधिकांश लोग सेंपलिग करवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। यही वजह रही कि हरिपुरा हरसान पहुंची टीम मात्र 6 लोगों की ही सेंपलिग कर पाई। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के आदेशों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नई आबादी हरिपुरा हरसान में सेंपलिग के लिए गई थी, परंतु टीम के अनुरोध के बावजूद लोग सेंपलिग करवाने के लिए आगे नहीं आए। वहीं युवा भाजपा नेता राहुल वर्मा ने सभी ग्रामीणों से निवेदन किया है कि वह बढ़ चढ़कर सेंपलिग करवाएं। उन्होंने कहा कि हम स्वस्थ होंगे तो हमारा समाज स्वस्थ होगा और हमारा गांव स्वस्थ होगा तो हमारा देश स्वस्थ होगा।

chat bot
आपका साथी