पंतनगर एयरपोर्ट को जमीन देने पर कांग्रेस में गुस्सा

न्यू ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट पंतनगर को पंत विश्वविद्यालय की जमीन देने के आदेश के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:34 PM (IST)
पंतनगर एयरपोर्ट को जमीन देने पर कांग्रेस में गुस्सा
पंतनगर एयरपोर्ट को जमीन देने पर कांग्रेस में गुस्सा

जागरण संवाददाता, पंतनगर : न्यू ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट पंतनगर को पंत विश्वविद्यालय की जमीन देने के शासन के आदेश पर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने विवि स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना देकर रोष जताया। साथ ही उन्होंने शासन से एयरपोर्ट को जमीन देने के आदेश वापस लेने की मांग की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेताया कि यदि मांग जल्द पूरी न की गई तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री हरीश पनेरू ने कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार को महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना देकर शासन के निर्णय पर आक्रोश जताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंतनगर विश्वविद्यालय की जमीन बचाने के लिए संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। पंत विवि की दुनिया में पहचान कृषि शोध, प्रसार, शिक्षा, उन्नत प्रजातियां विकसित करने की वजह से है। विवि ने खाद्यान्न में देश को न केवल आत्मनिर्भर बनाया है, बल्कि निर्यात भी किया जाता है। विवि के कृषि विज्ञानियों की वजह से हरित क्रांति हुई थी। इसी तरह जमीन जाती रही तो कृषि से जुड़े शोध कैसे होंगे। विवि भी डिग्री कालेज की सिमट जाएगा। उन्होंने सरकार से एयरपोर्ट को जमीन देने संबंधी आदेश तत्काल वापस लेने की मांग की। यदि ऐसा नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। दान सिंह नयाल ने कहा कि किसी भी हालत में जमीन एयरपोर्ट को नहीं देने दिया जाएगा।

धरना देने वालों में अनुराधा जोशी, चंद्रा चौहान, शिवानंद पांडे,अजय सिंह चौहान, अमित कुंद्रा,रवि कुशवाहा, रजनीश कुमार, सुनीता देवी सुशीला देवी,जनार्दन सिंह, संतोष कुमार,दलीप कुमार, रविद्र चौबे आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी