पुलिस के नाम पर टुकटुक चालकों से अवैध वसूली पर सीओ तल्ख

जागरण संवाददाता, किच्छा : पुलिस के नाम पर की जा रही टुकटुक चालकों से अवैध वसूली के खिलाफ कांग्रेस प्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 04:48 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 04:48 PM (IST)
पुलिस के नाम पर टुकटुक चालकों से अवैध वसूली पर सीओ तल्ख
पुलिस के नाम पर टुकटुक चालकों से अवैध वसूली पर सीओ तल्ख

जागरण संवाददाता, किच्छा : पुलिस के नाम पर की जा रही टुकटुक चालकों से अवैध वसूली के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश महासचिव हरीश पनेरू ने मोर्चा खोल दिया। उन्होंने इंदिरा गांधी खेल मैदान में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर सीओ हिमांशु शाह ने मौके पर पहुंच कर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी।

मंगलवार को टुकटुक चालकों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर भाजपा नेताओं की शह पर कमेटी बना कर अवैध वसूली करने की शिकायत पुलिस से की थी। उन्होंने विरोध करने पर पीटने का भी आरोप लगाया था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई के स्थान पर शिकायत करने वाले को ही स्मैक बेचने के नाम पर कोतवाली में बैठा लिया था। मामला सार्वजनिक होने पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव ने टुकटुक चालकों की आवाज बनते हुए उनके न्याय के लिए मोर्चा खोल दिया। हंगामे की सूचना पर सीओ हिमांशु शाह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अवैध वसूली पर सफाई देते हुए रजिस्ट्रेशन के लिए बनाई गई कमेटी को भंग करते हुए किसी भी तरह की वसूली न करने की हिदायत दी। सीओ द्वारा कोतवाली बुलाने पर टुकटुक चालक जुलूस के रूप में कोतवाली पहुंचे। जिस पर सीओ ने अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान दुर्गेश गुप्ता, लियाकत अंसारी, वली अहमद, गंगा राम, चेतराम, नन्नू, अशोक कुमार, रामलाल, भूरे आदि मौजूद थे।

----------------

प्रतिदिन हो रही सात हजार वसूली

टुकटुक चालकों से रजिस्ट्रेशन के लिए एक बार चिट लगाने के नाम पर दस रुपये लेने का तय किया गया था, लेकिन बनाई गई कमेटी द्वारा प्रतिदिन वसूली की जाने लगी। जिस पर प्रतिदिन के हिसाब से सात हजार रुपये की वसूली पर सबके वारे न्यारे हो रहे थे।

chat bot
आपका साथी