इस्तेमाल की गई एंटीजन किट मामले में एक्शन लेने में सीएमओ सुस्त

रुद्रपुर में हरिद्वार कुंभ में कोरोना जांच में इस्तेमाल की गई एंटीजन किट मामले में स्वास्थ्य विभाग स्टार इमेजिंग प्राइवेट कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने में हीलाहवाली कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 11:44 PM (IST)
इस्तेमाल की गई एंटीजन किट मामले में एक्शन लेने में सीएमओ सुस्त
इस्तेमाल की गई एंटीजन किट मामले में एक्शन लेने में सीएमओ सुस्त

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : हरिद्वार कुंभ में कोरोना जांच में इस्तेमाल की गई एंटीजन किट मामले में स्वास्थ्य विभाग स्टार इमेजिग प्राइवेट कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने में हीलाहवाली कर रहा है। सीएमओ ने फर्म को बुधवार तक जवाब देने को कहा था और जवाब न देने पर गुरुवार को फर्म का ठेका निरस्त करने को कहा था, मगर सीएमओ ने कोई एक्शन नहीं लिया।

यूएस नगर की सीमा पर बाहर से आने वालों की कोरोना जांच का ठेका स्टार इमेजिग कंपनी को दिया गया है। मंगलवार को बरेली-यूएस नगर सीमा स्थित किच्छा क्षेत्र के पुलभट्टा बॉर्डर पर 106 इस्तेमाल की गई एंटीजन किट पकड़ी गई थी। फर्म के कर्मचारी लोगों को बिना जांच किए ही निगेटिव रिपोर्ट बताकर कुमाऊं में जाने दिया और हरिद्वार कुंभ में इस्तेमाल की गई किट को रजिस्टर में जांच के रूप में दर्शा दिया। जांच में नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही रामपुर जिले की बत्रा कालोनी में किराये पर रहने कर्मचारियों के आवास से इस्तेमाल की गई एक हजार किट बरामद हुई थी। इस मामले में सीएमओ डा. डीएस पंचपाल ने बताया कि मंगलवार को फर्म को नोटिस देकर बुधवार तक जवाब देने को कहा था। यदि निर्धारित तिथि तक जवाब नहीं मिला तो गुरुवार को ठेका निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। हैरानी यह है कि गुरुवार को शाम छह बजे तक फर्म ने जवाब नहीं दिया, फिर भी सीएमओ ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसे लेकर सीएमओ की कार्यशैली पर तरह तरह की चर्चाएं चल रही है।

........

कंपनी से जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। इस दौरान कंपनी के प्रतिनिधि कहीं भी कोरोना जांच नहीं कर सकेंगे। इसके लिए सख्ती से सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

-डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल, सीएमओ ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी