प्रतिमाएं साफ कर महापुरुषों को दें सम्मान : शुक्ला

किच्छा में क्षेत्र में लगी महापुरुषों की प्रतिमाएं हमेशा साफ व स्वच्छ होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:01 AM (IST)
प्रतिमाएं साफ कर महापुरुषों को दें सम्मान : शुक्ला
प्रतिमाएं साफ कर महापुरुषों को दें सम्मान : शुक्ला

जागरण संवाददाता, किच्छा : क्षेत्र में लगी महापुरुषों की प्रतिमाएं हमेशा साफ व स्वच्छ होनी चाहिए। हमें उसकी सुंदरता बरकरार रखने के लिए नियमित सफाई करनी होगी। इस माध्यम से सब अपनी श्रद्धांजलि भी उनको अर्पित कर सकते हैं।

यह बातें रविवार को विधायक राजेश शुक्ला ने जल का महत्व बताते हुए उसके संरक्षण की शपथ दिलाते हुए कही। नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में मंडी विश्राम गृह में एक दिवसीय स्वच्छ गांव-हरित गांव पर युवाओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विधायक राजेश शुक्ला ने आम लोगों को स्वच्छता, हरियाली और प्लास्टिक के गैर उपभोग की आवश्यकता के बारे में जागरूक किया। इससे पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का विधायक राजेश शुक्ला ने दीप प्रज्वलित करने के उपरांत स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर प्रशिक्षण समारोह का विधिवत शुभारंभ किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जनपद के समस्त सात ब्लाक के स्वयंसेवकों ने सहभागिता की। इस दौरान मंडी सभापति कमलेंद्र सेमवाल, मोहन सिंह साही, हरीश चंद्र परगई, मनोज जौहरी, सुरेश पाल यादव, नवीन पांडे, भूपेंद्र नेगी, प्रतीक सक्सेना, भुवन तिवारी मौजूद थे। बहादरपुर बौद्ध मठ पर होगा अशोक स्तंभ का निर्माण

संसू, जसपुर : बहादरपुर बौद्ध मठ पर अशोक स्तंभ का निर्माण कराया जाएगा। बौद्ध मठ के मठाधीश महानायक महाथेरा ने मठ पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि पर्यटकों के दर्शन के लिए मठ प्रांगण में 50 फीट ऊंचे अशोक स्तंभ के अलावा श्रद्धालुओं के स्नान के लिए तालाब भी बनाया जाएगा। साथ ही चहारदीवारी व पार्क का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होंगे। बौद्ध मठ पर मई माह में प्रस्तावित बौद्ध भिक्षु विश्व सम्मेलन को कोरोना वैश्विक महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। बौद्ध भिक्षु विश्व सम्मेलन अब वर्ष 2022 में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर कुलवंत सिंह, सचिन बिश्नोई, बलिराम छेत्री, हरफूल सिंह, जसवंत सिंह, उदय राज सिंह, चरण सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी