दो लोगों से 3.27 हजार की ठगी

रुद्रपुर में साइबर ठगों ने रुद्रपुर और सितारगंज निवासी दो लोगों से 3.27 लाख की ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:17 AM (IST)
दो लोगों से 3.27 हजार की ठगी
दो लोगों से 3.27 हजार की ठगी

जासं, रुद्रपुर/बाजपुर : साइबर ठगों ने रुद्रपुर और सितारगंज निवासी दो लोगों से 3.27 लाख की ठगी कर ली। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। रुद्रपुर निवासी युवक ने साइबर थाने में दी तहरीर में बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन का काम करता है। पिछले एक साल के भीतर उसने बैंक खाते में 3.20 लाख जमा किए थे। एक सप्ताह पहले वह बैंक में बचत खाता बुक की एंट्री कराने गया तो खाते से रुपये गायब थे। शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि यूपीआइ के जरिए बैंक खाते से रुपये निकाले गए हैं। इस बारे में पीड़ित से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह यूपीआइ का इस्तेमाल नहीं करता है। वहीं सितारगंज निवासी एक युवक से भी अज्ञात साइबर ठगों ने सात नवंबर, 2020 को लॉटरी के नाम पर करीब सात हजार की ठगी कर ली। साइबर थाना प्रभारी ललित जोशी ने बताया कि जांच की जा रही है, जल्द ही उन्हें रुपये वापस दिलाए जाएंगे।

एटीएम की जानकारी लेकर खाते से उड़ाए 10 हजार रुपये

बाजपुर : एटीएम की जानकारी लेकर एक महिला के खाते से 10 हजार रुपये ट्रांसफर करने का आरोप लगाते हुए पीड़िता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम केशोवाला निवासी सुखविदर कौर पत्नी सुखवंत सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उसका एक में खाता है। शनिवार को 11.44 बजे अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। आरोप है कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए एटीएम बंद होने की जानकारी दी तथा उसे फिर से सुचारु करने के लिए एटीएम का नंबर, पासवर्ड इत्यादि की जानकारी हासिल कर ली। इसके कुछ देर बाद उसके खाते से 10 हजार रुपये के निकल गए हैं जिसका पता मोबाइल पर आए मैसेज से हुआ है। पीड़िता ने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी