सीबीएसई 12वीं का परिणाम रहा शत-प्रतिशत

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं के परिणाम से विद्यार्थी काफी उत्साहित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:39 PM (IST)
सीबीएसई 12वीं का परिणाम रहा शत-प्रतिशत
सीबीएसई 12वीं का परिणाम रहा शत-प्रतिशत

जासं, रुद्रपुर : सीबीएसई बोर्ड की 12वीं के परिणाम से विद्यार्थी काफी उत्साहित रहे। अलबत्ता पूर्व में टॉपर रहे छात्र-छात्रा अंक कम आने मायूस दिखे। ऐसे विद्यार्थियों ने कहा कि यदि बोर्ड परीक्षा देते तो रिजल्ट कुछ और ही होता। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा कैंसिल कर दी थी। 12वीं का परिणाम 10वीं, 11वीं व 12वीं के प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर घोषित किया गया है।

इस कड़ी में जेसीज का परिणाम उत्कृष्ट रहा। कला वर्ग में रिया त्रिपाठी ने 98.8 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। विज्ञान वर्ग में रिभा निशान 98 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर रहीं। जबकि वाणिज्य वर्ग में आदित्य जिदल एवं जतिन वासवानी ने 98.4 अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। तीनों वर्गों में विद्यालय के 67 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। होली चाइल्ड स्कूल में विज्ञान वर्ग में माधव ढींगरा और सक्षम बिष्ट ने 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में पहला और अभिज्ञान मिश्रा ने 97.2 फीसद अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। कॉमर्स में मीनाक्षी पांडेय ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया।

एमेनिटी पब्लिक स्कूल के विज्ञान वर्ग में चेस्टा पटेल ने 99.2 फीसद अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा प्रियांसु सिंह ने 98.6 फीसद प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

आरएएन पब्लिक स्कूल का परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा। स्कूल की विज्ञान वर्ग की पावनी राय व आयुषी गुलाटी ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया।

रेम्बो पब्लिक स्कूल का भी परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल की विज्ञान वर्ग की छात्रा श्रुति चौरसिया ने 98.4 और पूजा गहतोड़ी ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया।

कोलंबस पब्लिक स्कूल की कला वर्ग की मेधावी मान्या आनंद ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया। विज्ञान वर्ग के हीत पटेल ने 97.4 फीसद अंक प्राप्त कर द्वितीय प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी