बिना आदेश के रोडवेज में धड़ल्ले से चल रही कैंटीन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश भले ही हिला कर रख दिया हो लेकिन केवल निजी हितों में मशगूल रहने वालों की मनमानी धड़ल्ले से जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST)
बिना आदेश के रोडवेज में धड़ल्ले से चल रही कैंटीन
बिना आदेश के रोडवेज में धड़ल्ले से चल रही कैंटीन

जासं, रुद्रपुर : कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश भले ही हिला कर रख दिया हो, लेकिन केवल निजी हितों में मशगूल रहने वालों की मनमानी अब भी धड़ल्ले से जारी है। यहां संक्रमण से सुरक्षा की दृष्टि से रोडवेज कैंटीन बंद रखने के आदेशों के बाद कैंटीन दिन-रात खोलकर धड़ल्ले से सामान बेचा जा रहा है। यात्रियों से सामान के भी मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं।

रोडवेज के रुद्रपुर बस टर्मिनल में विभिन्न रूटों के लिए 90 बसों का संचालन किया जाता है, लेकिन कोविड के चलते इन दिनों सवारियां कम होने के कारण अन्य राज्यों के लिए बसों का संचालन न के बराबर हो रहा है। लेकिन रोडवेज परिसर की की कैंटीन बंदी के आदेशों के बावजूद खुली है और सामने तिरपाल डालकर बगल से कोल्ड ड्रिक, सिगरेट, गुटखा, पान मसाला, पानी, चाय, नमकीन, बीड़ी, माचिस, जूस आदि धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं यात्रियों से 40 रुपये की कोल्ड ड्रिक 50 में, तीन-चार रुपये का पान मसाला सात और आठ रुपये में, पानी की बोतल 20-25 में, सिगरेट में तीन से चार रुपये अतिरिक्त सहित अन्य चीजों में भी इसी प्रकार मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं। इस बारे में जब ठेकेदार खीमचंद जोशी से पूछा गया तो उन्होंने खुलकर अधिक रेट में बेचने की बात स्वीकारी और तमाम अतिरिक्त खर्चे गिना दिए।

------------

:::::::::: वर्जन -

कैंटीन बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में कैंटीन खोलना गलत है। ठेकेदार से पूछताछ की जाएगी। साथ ही अधिक रेट में सामान बेचने पर कार्रवाई की जाएगी। यह सरासर गलत है। ठेकेदार से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर ठेका रद करने की संस्तुति की जाएगी।

- राकेश कुमार, एआरएम, रोडवेज

chat bot
आपका साथी