सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर कैबिनेट मंत्री नाराज

बाजपुर में समाज कल्याण परिवहन व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:50 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:50 PM (IST)
सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर कैबिनेट मंत्री नाराज
सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर कैबिनेट मंत्री नाराज

संवाद सहयोगी, बाजपुर : समाज कल्याण, परिवहन व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विधायक निधि से आवंटित 13.51 लाख रुपये से चल रहे ऑक्सीजन पाइप लाइन निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य को तत्परता से निपटाने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। साथ ही सीएचसी में फैली अव्यवस्थाओं पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त कने के निर्देश सीएमएस व एसडीएम को दिए।

शनिवार को सीएचसी पहुंचे कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने सबसे पहले उस कक्ष का निरीक्षण किया जिसमें 14 बैड के लिए ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। वहां मौजूद कार्य करने वाले ठेकेदार से अब तक हुए कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोविड महामारी से जनसामान्य पूरी तरह से प्रभावित है, ऐसे में लोगों की सहूलियतों से जुड़ी व्यवस्थाएं जितनीं जल्दी हो सकें पूर्ण करनी होंगी। उन्होंने ऑक्सीजन पाइप लाइन निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएचसी में फैली अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए मौके पर मौजूद सीएमएस डा. पंकज माथुर व एसडीएम विवेक प्रकाश को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि सबने मिलकर इस लड़ाई को लड़ना है, हमें सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए भी प्रयास करने होंगे। हमें विश्वास है कि हम सब मिलकर इस दौर से उबरेंगे और लड़ाई को जीतेंगे।

कैबिनेट मंत्री ने जनता को भी सोशल डिस्टेंसिग बनाने, मास्क लगाने, सैनिटाइज व समय-समय पर हाथ धोने आदि के साथ ही सचेत रहने की सलाह दी है। कैबिनेट मंत्री आर्य ने सीएचसी में अल्ट्रासाउंड व डिजिटल एक्सरे मशीनें लगवाने के लिए प्रयास करने की बात कही है। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख पति राजकुमार, व्यापार मंडल जिला मंत्री सत्यवान गर्ग, नगराध्यक्ष गणेश राय खुल्लर, भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास गुप्ता, राहुल वर्मा, अभिषेक तिवारी, श्रीनिवास गर्ग आदि मौजूद थे।

---------

इंसैट::

वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर भी जताई नाराजगी

बाजपुर : कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा स्वास्थ्य विभाग की भी जिम्मेदारी है वह समाज में जागरूकता लाए। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बाजपुर में वैक्सीनेशन बहुत कम है। उन्होंने इस पर नाराजगी जताते हुए वैक्सीनेशन बढ़ाने को कहा। उन्होंने इस कार्य की मॉनीटरिग करने के निर्देश एसडीएम विवेक प्रकाश को दिए। साथ ही टेस्टिग बढ़ाने को भी कहा।

------

अल्ट्रासाउंड व एक्स-रे मशीन के लिए आवंटित किए 18 लाख

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बाजपुर सीएचसीमें डिजीटल अल्ट्रासाउंड मशीन के लिए 11 लाख व डिजीटल एक्स-रे मशीन के लिए 7 लाख रुपये विधायक निधि से जारी कर दिए हैं। उन्होंने सीडीओ ऊधम सिंह नगर को उपरोक्त मशीनों का क्रय करने के लिए विधायक निधि से धनराशि अवमुक्त कर अतिशीघ्र मशीनें सीएचसी में स्थापित करवाने के निर्देश दिए हैं। बताते चलें सीएचसी के निरीक्षण के दौरान आर्य ने यह मशीनें लगवाने की घोषणा की थी और हल्द्वानी पहुंचते ही इस संदर्भ में धनराशि अवमुक्त करने का पत्र जारी कर दिया है।

chat bot
आपका साथी