हनुमान मंदिर से चोरी के 51 किग्रा का घंटा के साथ सगे भाई पकड़े

रुद्रपुर में हनुमान मंदिर से चोरी गया 51 किग्रा का घंटा पुलिस ने बरामद कर सगे दो भाइयों को गिरफतार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:03 PM (IST)
हनुमान मंदिर से चोरी के 51 किग्रा का घंटा के साथ सगे भाई पकड़े
हनुमान मंदिर से चोरी के 51 किग्रा का घंटा के साथ सगे भाई पकड़े

जासं, रुद्रपुर : हनुमान मंदिर से चोरी गया 51 किग्रा का घंटा पुलिस ने बरामद कर सगे दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। घटना का पर्दाफाश करने पर मंदिर कमेटी ने पुलिस टीम को सम्मानित किया।

24 मई की रात अज्ञात चोरों ने किच्छा मार्ग स्थित हनुमान मंदिर से 45 हजार रुपये का 51 किग्रा वजन का घंटा चोरी कर लिया था। रम्पुरा चौकी प्रभारी अनिल जोशी के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल एसआइ मनोज जोशी, कांस्टेबल आसिफ हुसैन, महेंद्र कुमार, राजेश कुमार, प्रकाश जोशी चोरी के खुलासे में जुट गए। पुलिस ने बुधवार की शाम रुद्रपुर से दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर चोरी गया घंटा बरामद कर लिया। आरोपितों ने अपना नाम शाहरुख व सलमान पुत्रगण नन्हे निवासी खेड़ा रुद्रपुर बताया है। पुलिस ने उनको घंटा बेचने जाते समय गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। घटना का खुलासा करने पर हनुमान मंदिर कमेटी से जुड़े लोगों ने कोतवाली पहुंच कर श्री राम दरबार का स्मृति चिह्न पुलिस टीम को भेंट किया।

तीन मंदिरों में हुई चोरी का मुकदमा दर्ज

जासं, रुद्रपुर : पुलिस ने महानगर के तीन मंदिरों में 22 मई की रात हुई चोरी के मामले में चार दिन बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। चोर मंदिर से नकदी, एंप्लीफायर, पीतल का कलश सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए थे। 22 मई की रात चोरों ने महानगर के तीन मंदिरों को अपना निशान बना लिया था। एक ही रात में तीन मंदिरों को निशाना बनाने की घटना को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त आक्रोश पनप रहा है। पार्षद सुशील चौहान पुत्र हरिराज सिंह निवासी सिंह कॉलोनी वार्ड नंबर 33 रुद्रपुर ने पुलिस को दी तहरीर में कहा अज्ञात चोरों ने 22 मई की रात शिव मंदिर खुशी एन्कलेव से नकदी, सिंह कॉलोनी गली नंबर 9 स्थित शनि मंदिर से पीतल का कलश, मोटर आदि सामान व शांति विहार मंदिर से एंप्लीफायर, शिवलिग का नाग, नकदी व दानपात्र सहित अन्य सामान चोरी कर लिया था। पुलिस ने चार दिन के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। श्रद्धालुओं ने पुलिस से जल्द की चोरी की घटना का खुलासा करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी