दीवार तोड़कर आंगन में घुसा हाथी, मचाया तांडव

संवाद सहयोगी, बाजपुर : जंगल की सीमा से सटे गांवों की ओर वन्य जीवों ने रुख कर लिया है जिनकी दस्तक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बीती रात्रि भी ग्राम जबरान हरिपुरा में घुसे गजराज ने गांव के बाहरी छोर पर स्थित एक आवास की दीवार को धराशायी कर दिया और आंगन में खूब तांडव मचाया। दहशत में आए परिजनों ने शोरगुल इत्यादि करके किसी तरह उसे जंगल की तरफ को खदेड़ा।

जंगल से निकलकर आबादी में दस्तक दे रहे वन्य जीवों की वजह से ग्रामीण सहमे हुए हैं तथा उनमें दहशत का माहौल बना हुआ है। आए दिन किसी ने किसी के घर अथवा खेत में घुस रहे वन्य जीव काफी नुकसान कर दे रहे हैं। सोमवार की मध्य रात्रि ग्राम जबरान हरिपुरा निवासी मंगल ¨सह पुत्र त्रिलोक ¨सह के घर के आवास की चहारदीवारी तोड़कर एक हाथी अंदर घुस गया और आंगन में पहुंचकर जोर-जोर से ¨चघाड़ने लगा जिससे गहरी नींद में सो रहे परिजनों में दहशत फैल गई। परिजनों ने सामूहिक रूप से शोरगुल करके व कनस्तर इत्यादि बजाकर किसी तरह हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ा। इस घटना के बाद से पूरा परिवार डार की वजह से रातभर सो नहीं पाया। वहीं मंगलवार की सुबह जानकारी मिलने पर ग्रामीणों में भी दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने वन विभाग से गांवों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.