फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बेलवाल जिलाध्यक्ष और रौतेला बने जिलामंत्री

रुद्रपुर में जिला अस्पताल में उत्तराखंड फार्मासिस्ट एसोसिएशन के द्विवाíषक चुनाव में बीएन बेलवाल को अध्यक्ष और आरएस रौतेला को जिलामंत्री चुना गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:04 PM (IST)
फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बेलवाल जिलाध्यक्ष और रौतेला बने जिलामंत्री
फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बेलवाल जिलाध्यक्ष और रौतेला बने जिलामंत्री

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिला अस्पताल में उत्तराखंड फार्मासिस्ट एसोसिएशन के द्विवाíषक चुनाव में बीएन बेलवाल को अध्यक्ष और आरएस रौतेला को जिलामंत्री चुना गया। इससे पूर्व आयोजित अधिवेशन में प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ स्थानीय कार्यकारणी के सदस्यों ने समस्याओं पर चर्चा की।

रविवार को जिला अस्पताल सभागार में अधिवेशन का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। अधिवेशन में मौजूद फार्मासिस्टों ने विभागीय समस्याओं के निस्तारण की मांग रखी, जिसमें कई अहम समस्याओं पर चर्चा की गई। कहा गया कि लंबित वेतन वृद्धि, पदोन्नति को लेकर सरकार का रुख सही नहीं है। कई बार समस्याओं के निस्तारण के लिए पहल की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला। प्रभारी अधिकारी जीएस बसेड़ा ने कहा फार्मासिस्ट की समस्याएं निस्तारित करने के लिए सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस बार कार्यकारिणी के गठन में नए लोगों को मौका दिया जाएगा ताकि संगठन को और मजबूत बनाया जा सके। बाद में शाम चार बजे से उत्तराखंड फार्मासिस्ट एसोसिएशन के चुनाव हुए। इसमें अध्यक्ष पद पर बीएन बेलवाल को 44 मत और आनंद प्रकाश खंतवाल को 19 मत मिले। 25 मतों से बेलवाल अध्यक्ष निर्वाचित हुए। इसके अलावा जिलामंत्री पद पर आरएस रौतेला को 38 मत मिले, जबकि प्रेम सिंह को 22 मत मिले। 16 मत से रौतेला जिलामंत्री निर्वाचित हुए। साथ ही अन्य पदों पर पदाधिकारी निíवरोध निर्वाचित हुए। इसमें उपाध्यक्ष पद पर एचसी सती, संगठन मंत्री जीपी मिश्रा, संयुक्त मंत्री एमएन गोस्वामी, कोषाध्यक्ष एसपीएस रावत, संप्रेक्षक सुरेश वर्मा चुने गए। चुनाव के बाद निर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष पीएस पंवार, महामंत्री आरएस ऐरी, उपाध्यक्ष गोकुल मेहता, संगठन मंत्री जेसी पाठक, कोषाध्यक्ष एआर आर्या मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी