बस की बैट्री में शार्ट सर्किट से मतपेटी में लगी आग

जागरण संवाददाता सितारगंज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में बस की बैट्री में शार्ट सि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:07 PM (IST)
बस की बैट्री में शार्ट सर्किट से मतपेटी में लगी आग
बस की बैट्री में शार्ट सर्किट से मतपेटी में लगी आग

जागरण संवाददाता, सितारगंज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में बस की बैट्री में शार्ट सर्किट से बुधवार रात एक मतपेटी जल गई। इस कारण शुक्रवार को नानकमत्ता क्षेत्र के बधिया में दुबारा मतदान होगा। जली मत पेटी में जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के मत थे। ऐसे में इन्हीं दोनों पदों के लिए मतदान होगा।

नानकमत्ता क्षेत्र के बधिया मतदान केंद्र से मतदान खत्म होने के बाद बुधवार रात पोलिग पार्टी मतपेटी लेकर बस से लौट रही थीं। बस की बैट्री के पास पोलिंग बूथ नंबर 263 प्राथमिक विद्यालय बधिया के कक्ष नंबर दो की मतपेटी रखी थी। तभी अचानक बस की बैटरी में स्पार्किंग हुई। इससे मतपेटी में आग पकड़ ली।

अचानक आग लगने से पोलिंग पार्टी घबरा गई। आग बुझाने के लिए मतपेटी में पानी डाल दिया। इससे मतपत्र खराब हो गए। पोलिंग पार्टी जली हुई मतपेटी को लाकर स्ट्रांग रूम में जमा करा दी।

निर्वाचन अधिकारी संजय छिम्वाल ने बताया कि आग लगने व पानी डालने से मतपेटी के अंदर के मतपत्रों के जलने व खराब होने की आशंका है। इसलिए वहां पर शुक्रवार को फिर से मतदान कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतपेटी में जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के मत थे। इसलिए इन्हीं दोनों पदों के लिए फिर से मतदान होगा। पोलिग बूथ 263 में 422 मतदाता थे, जिनमें से 361 ने मताधिकार का प्रयोग किया था। इसकी जानकारी प्रत्याशियों व निर्वाचन आयोग को दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी