अयोध्या के लाठी ने भीलवाड़ा के मोनू को किया चित

तीन पानी स्थित शुक्लाफार्म परिसर में चल रही राष्ट्रीय एकता विशाल दंगल प्रतिस्पर्धा में तीसरे दिन भी पहलवानों ने खूब पसीना बहाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:11 AM (IST)
अयोध्या के लाठी ने भीलवाड़ा के मोनू को किया चित
अयोध्या के लाठी ने भीलवाड़ा के मोनू को किया चित

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : तीन पानी स्थित शुक्लाफार्म परिसर में चल रही राष्ट्रीय एकता विशाल दंगल प्रतिस्पर्धा में तीसरे दिन भी पहलवानों ने खूब पसीना बहाया। पहलवानों ने एक-दूसरे को पटखनी देकर जहां दर्शकों की तालियां बटोरी। वहीं अयोध्या से आए पहलवान बाबा लाठी के धोबिया पछाड़ के आगे राजस्थान के भीलवाड़ा के मोनू पहलवान टिक नहीं सके। पहले दंगल में मोनू ने दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन बाबा लाठी के चार पटखनी खाकर मोनू पांच मिनट तक अचेत पड़ गए। लोगों ने पहलवानों के दांवपेंचों की खूब सराहना की। इस अवसर पर पहलवानों ने मौजूद युवा दर्शकों को नशा उन्मूलन अभियान से जुड़ने का भी आह्वान किया। वहीं नशा मुक्ति प्रभारी धर्म सिंह कोली के इस कार्य को सराहा।

गुरुवार को दंगल का शुभारंभ उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुरेश परिहार व समाजसेवी जेबी सिंह ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रोत्साहित किया। रामपुर के हरप्रीत, अयोध्या आश्रम से आए बाबा लाठी आकाश, नेपाल के देवा थापा और गिन्नी पहलवान ने अपने प्रतिद्वंदियों को पटखनी देकर जीत हासिल की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि परिहार ने कहा नशामुक्ति को लेकर केंद्र और राज्य सरकार गंभीर है और वह जागरूकता अभियान चलाकर नशा उन्मूलन की कोशिश कर रही है, लेकिन बिना लोगों के सहयोग किए अभियान में सफलता नहीं पाई जा सकती। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता दंगल के तहत किया जा रहा प्रयास सराहनीय है। शहर के युवाओं को भी आगे आकर पहलवानों की भांति स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की कोशिश करनी चाहिए। ताकि स्वस्थ समाज व नशामुक्त भारत का निर्माण हो सकें।

chat bot
आपका साथी