जसपुर में नगर पालिका की जमीन पर कब्जे का प्रयास रुकवाया

जसपुर नगर पालिका की जमीन से नायब तहसीलदार ने हटवाया कब्जा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:14 AM (IST)
जसपुर में नगर पालिका की जमीन पर कब्जे का प्रयास रुकवाया
जसपुर में नगर पालिका की जमीन पर कब्जे का प्रयास रुकवाया

जागरण टीम, जसपुर/काशीपुर: नगर पालिका की राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे करोड़ों की भूमि पर किए जा रहे निर्माण कार्य को अधिशासी अधिकारी फहीम खां की शिकायत पर सोमवार को नायब तहसीलदार बीसी आर्य ने पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर रुकवा दिया है। नगर पालिका सीमा के अंतर्गत मौजा अमृतपुर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के सामने एक जमीन का हिस्सा राजस्व अभिलेखों में कृषि योग्य बंजर भूमि दर्ज है। भूमाफिया कई बार कब्जा करने का प्रयास कर चुके हैैं। सोमवार को कुछ लोग इस भूमि पर निर्माण कार्य कर रहे थे। आर्य ने बताया कि यह विवादित भूमि है। कब्जा करने वाले इसे अपनी भूमि बता रहे थे जबकि पालिका प्रशासन इसे नगर पालिका की भूमि बता रहा है निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है।

------------ दूसरा प्लाट दिखाकर अन्य की रजिस्ट्री कराने का आरोप

काशीपुर: एक व्यक्ति ने दस्तावेज लेखक समेत दो लोगों पर प्लाट दिखाकर किसी अन्य प्लाट की रजिस्ट्री कर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

सोमवार को विजयनगर नई बस्ती निवासी रहीमुद्दीन ने एसएसपी को तहरीर दी। बताया कि ग्राम बैलजूड़ी में प्लाट खरीदा है। रजिस्ट्री कराने के बाद मकान बनाने को लोन के लिए बैंक से संपर्क किया। बैंक कर्मी प्लाट का सर्वे करने आए तो विक्रेता ने बताया कि दूसरे खसरा नंबर का प्लाट बेचा गया है जबकि उसे दूसरा प्लाट दिखाया गया था। आरोप लगाया कि विक्रेता और दस्तावेज लेखक ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। कहा रजिस्ट्री में कम स्टांप लगने के कारण उसके पास नोटिस भी आया है। आरोपितों से कहने पर वह डरा-धमका कर उसे भगा देते हैं।

chat bot
आपका साथी